ROHIT SHARMA TEAM INDIA BCCI SANJU SAMSON

भारतीय टीम को इस महीने के आखिरी में एशिया कप में भाग लेना है। जिसके लिए अजीत अगरकर की अगुवाई में एशिया कप के लिए 17 सदस्यीय टीम का ऐलान भी किया जा चुका है, लेकिन फैंस एशिया कप के लिए चयनित की गई टीम से बिलकुल भी खुश नजर नहीं आए हैं। जिसकी वजह से लगातार क्रिकेट पंडित और फैन्स टीम को लेकर अपनी-अपनी राय रख रहे हैं।

एशिया कप में नहीं मिला इस खिलाड़ी को मौका

दरअसल एशिया कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया जा चुका है। जहां युवा खिलाड़ियों को टीम में मौका मिला है तो वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को 17 खिलाड़ियों में जगह न देकर बैकअप विकेटकीपर के रूप में शामिल किया गया है।

यह फैसला ना तो क्रिकेट के दिग्गजों को समझ में आया है और ना ही संजू के फैंस को अच्छा लग रहा है। पूरी तरीके से फिट नहीं हुए राहुल और श्रेयस को भी मौका मिला है। जबकि संजू सैमसन को टीम में बतौर स्टैंडबाई प्लेयर के रूप में जगह दी गई है।

बीसीसीआई लगातार कर रहा है नाइंसाफी

साल 2015 में भारतीय टीम के लिए डेब्यू करने वाले संजू सैमसन ने अभी तक कुल 13 वनडे मुकाबले खेले हैं। 24 T20 मुकाबला खेलने का उन्हें मौका मिला है। हालांकि इस दौरान उनका प्रदर्शन भी काफी अच्छा रहा है। खास तौर से वनडे में उनका बल्ला जमकर चला है।

उन्होंने 13 वनडे मुकाबला खेलते हुए 55.71 की औसत के साथ 390 रन बनाए हैं। जिसमें तीन अर्धशतक भी शामिल हैं। वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ भी दो वनडे में खेलने का मौका मिला। जिसमें वह अर्धशतक की परी लगाने में कामयाब रहे।

जल्द कर सकते हैं ये बड़ा ऐलान

संजू अपनी विकेट कीपिंग के साथ-साथ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते हैं। लेकिन ईशान किशन को हर जगह उनसे ज्यादा मौका दिया जा रहा है। जबकि सैमसंग जैसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी को बीसीसीआई के चयनकर्ता भी नजरअंदाज कर रहे हैं।

लगातार हो रही नाइंसाफी को देखकर ऐसा माना जा रहा है कि यह खिलाड़ी जल्दी क्रिकेट की दुनिया से संन्यास का ऐलान कर सकता है।

ALSO READ: आयरलैंड के खिलाफ सीरीज जीतकर जसप्रीत बुमराह ने भी किया संजू सैमसन का अपमान, हाथ तक नहीं लगाने दी ट्रॉफी