Placeholder canvas

IND vs WI: पहले वनडे में ही प्लेइंग XI से बाहर होंगे ये 3 खिलाड़ी, ROHIT SHARMA नहीं देंगे मौका

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज 3-0 से हारने के बाद अब भारतीय टीम (INDIAN TEAM) ने घरेलू मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलने को तैयार है. जहाँ पर पहला वनडे मैच 6 फरवरी को अहमदाबाद के मैदान पर खेला जाएगा. कोविड से प्रभावित भारतीय टीम में कप्तान रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) की वापसी हो चुकी है.

जहाँ पर वो पूर्णकालिक कप्तान के रूप में पहली बार जिम्मेदारी संभालते हुए नजर आयेंगे. पहले वनडे मैच में जीत दर्ज करके वो टीम को शानदार शुरूआत देने का काम करेंगे. लेकिन इस मैच में बड़े बदलाव के कारण इन 3 खिलाड़ियो को खेलने का मौका नहीं पाएगा और इन्हें बेंच पर ही बैठना पड़ेगा.

ROHIT SHARMA पहले वनडे मैच में इन 3 खिलाड़ियो को नहीं देगें मौका

1. वाशिंगटन सुंदर

WASHINGTON SUNDAR

स्पिन ऑलरांउडर वाशिंगटन सुंदर (WASHINGTON SUNDAR) भी चोट से उबर कर लंबे समय के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं. लेकिन उनका पहले मैच में खेलना मुश्किल है. दरअसल भारतीय टीम (INDIAN TEAM) अब नंबर 6 पर बल्लेबाजी के लिए दीपक हुड्डा को मौका दे सकती है. जो कुछ ओवर गेंदबाजी देने के अलावा आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं.

कप्तान रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) अगर दीपक हुड्डा (DEEPAK HOODA) और वाशिंगटन सुंदर की बल्लेबाजी को मिलाए तो दीपक बेहतर नजर आते हैं. ऐसे में सुंदर को मौका मिलना मुश्किल नजर आ रहा है. टीम में अब अनुभवी स्पिनरों की भी वापसी हो रही है. जो सुंदर के प्लेइंग इलेवन में खेलने का रोड़ा बन रही है.

2. प्रसिद्ध कृष्णा

prasidh-krishna

तेज गेंदबाजी की बात करें तो टीम में अभी सभी सीनियर गेंदबाज आराम कर रहे हैं. ऐसे में सभी को उम्मीद थी कि प्रसिद्ध कृष्णा (PRASIDH KRISHNA) को बहुत ज्यादा मौका मिलेगा. लेकिन पहले वनडे मैच में उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका मिलना मुश्किल नजर आ रहा है. मौजूदा समय में भारतीय टीम दीपक चाहर (DEEPAK CHAHAR) और शार्दुल ठाकुर (SHARDUL THAKUR) को ज्यादा से ज्यादा मौका देना चाहती है.

जो गेंदबाजी के साथ ही बल्लेबाजी करने की भी क्षमता रखते हैं. ऐसे में अनुभवी तेज गेंदबाज के रूप में कप्तान रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) कृष्णा के बजाय मोहम्मद सिराज (MOHAMMED SIRAJ) को मौका देना चाहेंगे. जो पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म में चल रहे हैं, जो उन्हें आगे बढ़ाती है.

ALSO READ:IND vs WI: Wasim Jaffer ने लीक की भारतीय टीम की प्लेइंग 11, इस खिलाड़ी का होगा वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू!

3. रवि बिश्नोई

Ravi-bishnoi

कलाई के स्पिनरों को मौका लगातार भारतीय टीम (INDIAN TEAM) मौका दे रही है. इसी वजह से ही अब रवि बिश्नोई (RAVI BISNOI) को भी टीम में पहली बार मौका मिला है. लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका मिलना बेहद मुश्किल नजर आता है. दरअसल युजवेंद्र चहल (YUZVENDRA CHAHAL) पहले से ही टीम में मौजूद है. वहीं अब कुलदीप यादव की भी टीम में वापसी हुई है.

ऐसे में अहमदाबाद में खेले जाने वाले पहले वनडे मैच में कप्तान रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) एक बार फिर से युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव (KULDEEP YADAV) की जोड़ी कौ मैदान पर उतारना चाहेगा. इस जोड़ी ने भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं. ऐसे में इन्हें छोड़कर रवि बिश्नोई को मौका मिलना मुश्किल नजर आता है.

ALSO READ:IND vs WI: Rohit Sharma ने तोड़ा सस्पेंस, मीडिया के सामने बताया पहले वनडे में कौन करेगा उनके साथ पारी की शुरुआत