Placeholder canvas

इस दिग्गज की वजह से सौरव गांगुली को छोड़ना पड़ रहा BCCI अध्यक्ष का पद, जानिए कौन होगा सेक्रेटरी और आईपीएल चेयरमैन

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( BCCI) के वर्तमान अध्यक्ष सौरव गांगुली (SOURAV GANGULY) हैं, लेकिन इसी महीने विश्व कप के दौरान उन्हें ये कुर्सी छोड़नी पड़ेगी। भारतीय क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई (BCCI) के नए अध्यक्ष पद के लिए बहुत जल्द ही चुनाव होंगे जिसमें सौरव गांगुली की जगह दो नाम चर्चा में हैं।

पहला नाम बीसीसीआई के मौजूदा सेक्रेटरी जय शाह (JAY SHAH) का है। जोकि रेस में सबसे आगे चल रहे हैं। पिछले कुछ समय में बीसीसीआई की ओर से जय शाह की कई इवेंट में काफी भागीदारी देखी गई है।

रोजर बिन्नी का नाम चर्चा में

सौरव गांगुली के बड़ा अब बीसीसीआई का नया अध्यक्ष रोजर बिन्नी (ROGER BINNY) को बनाया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट मिस बात पर जोर डाला गया है। बीसीसीआई (BCCI) के नए अध्यक्ष चुनाव के लिए घोषणा होने के बाद से ये काफी चर्चा है। कि आखिर अब सौरव गांगुली के स्थान पर बीसीसीआई का नया अध्यक्ष कौन होगा?

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि बीसीसीआई के नए अध्यक्ष के नाम पूर्व भारतीय दिग्गज खिलाड़ी रोजर बिन्नी (ROGER BINNY) हो सकते हैं। जोकि वर्तमान अध्यक्ष सौरव गांगुली (SOURAV GANGULY) की जगह जल्दी नजर आ सकते हैं।

Also Read : IND vs SA: प्लेयर ऑफ द सीरीज बनते ही मोहम्मद सिराज के बदले तेवर, कप्तान और कोच को नजरअंदाज कर इन्हें दिया अपने शानदार प्रदर्शन का पूरा श्रेय

रोजर बिन्नी (ROGER BINNY) इस समय कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन के साथ ऑफिस बियरर हैं। जहां उनके काम की सराहना के बाद जल्द ही बीसीसीआई अध्यक्ष के चुनाव में वो नजर आ सकते हैं। हालांकि इस पद के लिए बीसीसीआई के नए अध्यक्ष के लिए जय शाह (JAY SHAH) का नाम भी काफी रुझान में है।

18 अक्टूबर को होगा चुनाव

भारतीय क्रिकेट टीम के विश्व कप के दौरान हिन्ये चुनाव होगा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई (BCCI) के चुनाव 18 अक्टूबर को हाई। ये चुनाव अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव के साथ कुल 8 पदो के लिए होने वाले हैं। जिसकी नामांकन प्रक्रिया की शुरुआत 11 और 12 अक्टूबर को होगी।

वहीं नामांकन में बदलाव की तारीख 13 और वापसी की तारीख 14 अक्टूबर है। 15 अक्टूबर तक लिस्ट तैयार होगी। दावे के अनुसार रोजर बिन्नी, जय शाह, अरूण सिंद धूमल, राजीव शुक्ला और रोहन जेटली और कई बड़े नाम बीसीसीआई कार्य प्रणाली में महत्वपूर्ण रोल निभाते नजर आएंगे।

Also Read : IND VS SA: “उसकी वजह से जीते ये मैच” शुभमन गिल ने खुद जीत का श्रेय लेने से किया इनकार, इस खिलाड़ी को दिया इस जीत का पूरा श्रेय