Placeholder canvas

टी20 विश्व कप से पहले भारत के लिए आई खुशखबरी फिट हुआ ये दिग्गज खिलाड़ी, नहीं खलेगी अब जसप्रीत बुमराह की कमी

by POONAM NISHAD

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप 2022 लिए अभ्यास कर रही है। स्क्वाड ऑस्ट्रेलिया के लिए काफी पहले ही रवाना हो चुकी थी, लेकिन अब भारतीय टीम के लिए पहले वॉर्म अप मैच से पूर्व एक अच्छी खबर सामने आई है। भारतीय टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने फिट होकर नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) का फिटनेस पास कर लिया है, जिसके बाद अब वो और बाकी के स्टैंडबाई खिलाड़ी जल्द ही ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरेंगे।

इन खिलाड़ियों के साथ जायेंगे शमी

एक मीडिया वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार 11 अक्टूबर को मोहम्मद शमी ने अपना फिटनेस टेस्ट को पास लिया है। हाल में ही मोहम्मद शमी कोविड से ठीक हुए थे। इसी के साथ स्टैंड बाई खिलाड़ियों में श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई और मोहम्मद सिराज के साथ मोहम्मद शमी के साथ ऑस्ट्रेलिया जाएंगे।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ,( BCCI) ने अभी तक जसप्रीत बुमराह की जगह उनका विकल्प घोषित नही किया है, लेकिन बीसीसीआई ऐसा करने की जल्द उम्मीद जताई है।

Also Read : IND vs SA: प्लेयर ऑफ द सीरीज बनते ही मोहम्मद सिराज के बदले तेवर, कप्तान और कोच को नजरअंदाज कर इन्हें दिया अपने शानदार प्रदर्शन का पूरा श्रेय

सिराज या शमी में से चुना जायेगा विकल्प

भारतीय क्रिकेट टीम के रिजर्व खिलाड़ियों में श्रेयस अय्यर, रवि विश्नोई, मोहम्मद शमी और दीपक चाहर का भी नाम शामिल है। दीपक चाहर इसके लिए सबसे अच्छे विकल्प साबित हो सकते थे। लेकिन खिलाड़ी लंबे वक्त से चोट के कारण टीम से बाहर था। अब एक बार फिर दीपक चाहर चोट की गिरफ्त में हैं। दीपक चाहर के चोटिल होने के करण अब मोहम्मद सिराज या मोहम्मद शमी में से किसी को जसप्रीत बुमराह का विकल्प बनाया जा सकता है।

मोहम्मद शमी पिछले साल आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 स्क्वाड का हिस्सा थे। जहां पर वो कुछ खास नहीं कर पाए थे। साथ ही विश्व कप के बाद मोहम्मद शमी को टीम इंडिया से भी टी20 फॉर्मेट में बाहर रखा गया था। अंत में जब खिलाड़ी को मौका मिला, तब उन्हें कोविद के कारण टीम से बाहर होना पड़ा था।

Also Read : हो गया तय, टी20 विश्व कप में जसप्रीत बुमराह की जगह खेलेगा ये खिलाड़ी, मोहम्मद शमी को करना होगा इंतजार!

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00