Placeholder canvas
Thursday, May 2, 2024

REPORTS: ऋषभ पंत की वापसी डेट आई सामने, इस दिन और इस टीम के खिलाफ खेलते हुए आएंगे नज़र

by Mayank Tripathi
RISHABH PANT COME BACK

ऋषभ पंत: भारत की मेजबानी में वनडे विश्व कप 2023 का आयोजन हो रहा है। टीम इंडिया इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर रही है। भारत को अब तक एक भी मैच में हार का सामना नहीं करना पड़ा है। रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम ने अब तक 5 मैच खेले हैं। इनमें टीम ने हर एक मैच में जीत दर्ज की है।

उम्मीद है कि भारत 12 साल से पड़े टाइटल के सूखे को इस बार खत्म करने में कामयाब होगा। इस बीच स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की वापसी को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है।

दिसंबर, 2022 में कार एक्सीडेंट का शिकार हुए थे ऋषभ पंत

बता दें कि टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पिछले साल एक कार एक्सीडेंट में गंभीर रुप से घायल हो गए थे। साल 2022 के अंत में घर को लौटते वक्त दिल्ली-गुड़गांव हाईवे पर उनकी कार का एक्सीडेंट हो गया था, जिसमें उन्हें कई चोटें आई थीं। तब से खिलाड़ी मैदान से पूरी तरह दूर हैं और बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में इलाज करवा रहे हैं।

इस बीच खबर आ रही है कि ऋषभ पंत जल्द ही मैदान पर वापसी कर सकते हैं। उनकी वापसी को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। खिलाड़ी बहुत जल्द मैदान पर वापसी कर सकते हैं।

अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में हो सकती है स्टार प्लेयर की वापसी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अगले साल जनवरी में होने वाली भारत बनाम अफगानिस्तान सीरीज में ऋषभ पंत की वापसी हो सकती है। इससे पहले उन्हें घरेलू क्रिकेट में अपनी फिटनेस पर काम करना होगा।

फिलहाल ऋषभ पंत नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं। उम्मीद है कि बहुत जल्द वह मैदान पर वापसी करने में कामयाब होंगे।

इस विषय में बात करते हुए बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि,

“अभी शुरुआती दिन हैं। यह अच्छी बात है कि वह नेट्स पर बल्लेबाजी कर रहे हैं, लेकिन उन्हें पूरी तरह फिट होने में अभी कुछ और समय चाहिए। उन्हें घरेलू क्रिकेट में खेलना होगा और दोबारा से अपने कॉन्फिडेंस को पाना होगा। अगर सब कुछ ठीक रहा तो अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में उनकी वापसी हो सकती है। लेकिन फिर भी, अभी यह पक्का नहीं है।”

ALSO READ: विश्व कप के बीच बीसीसीआई ने लिया चौंकाने वाला फैसला, जम्मू कश्मीर के इस खिलाड़ी पर लगाया 2 साल का बैन!

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00