IND vs ENG TR

भारत ने विश्व कप में लगातार 6 मुक़ाबले अपने नाम कर लिए हैं. लखनऊ में खेला गया आज का मैच पूरी तरह भारतीय खिलाडियों के नाम रहा. पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने लखनऊ के मुश्किल पिच पर 229 रन का स्कोर लगाया. इसके जवाब में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को सिर्फ 129 रन पर आलआउट कर दिया. शामी ने चार तो बुमराह ने तीन विकेट झटके. इस हार के बाद फैंस ने इंग्लैंड की पूरी टीम का खूब मजा लिया.

भारतीय दर्शकों ने लिया डिफेंडिग चैंपियन का मजा

इंग्लैंड के बल्लेबाजी में बहुत गहराई है. यह वाक्य हम लोग लंबे समय से सुन रहे थे, लेकिन गहराई का क्या अर्थ की पूरी टीम 129 रन पर आलआउट हो जाए.

आज क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने भी इंग्लैंड के बल्लेबाजों की जमकर आलोचना की. इंग्लैंड के तरफ से सबसे अधिक रन लियम लिविंगस्टोन ने 27 रन बनाए.

इस ख़राब बल्लेबाजी के बाद सोशल मीडिया पर इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर खूब मीम बने. यहां हम कुछ मीम्स शेयर कर रहे हैं जो हमे बहुत मजेदार लगे.

यहां देखें मीम्स

ऐसा रहा मैच

आज आईसीसी ने एक बार फिर से लखनऊ में काली मिट्टी की पिच बनाई थी. पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम 229 रन पर ऑल आउट हो गई.

इंग्लैंड के तरफ से डेविड विली ने तीन विकेट प्राप्त किए और मैच के इंटरवल में कहीं ना कहीं ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड मैच में आगे है. लेकिन जब इंग्लैंड बल्लेबाजी करने आई तो भारत के तरफ से मोहम्मद शमी ने 4 विकेट, जसप्रीत बुमराह ने तीन विकेट लेकर इंग्लैंड के बदले बड़ी ऑर्डर की कमर तोड़ दी.

रहा सहा कसर रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव ने पूरा किया. इस तरीके से भारत ने यह मैच 100 रन से जीत लिया और इस जीत के साथ भारत 12 अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर पहुंच चुकी है.

ALSO READ: IND vs ENG, STATS: भारत की जीत के साथ ही मैच में बने 10 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, रोहित शर्मा ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी तो विराट कोहली के नाम जुड़ा ये शर्मनाक रिकॉर्ड