SKY AND BCCI

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया का पहली बार नेतृत्व कर रहे सूर्यकुमार यादव ने गुरुवार को दमदार प्रदर्शन किया। उन्होंने कंगारुओं के खिलाफ 80 रनों की शानदार पारी खेलकर भारत को 3 विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। इसी के साथ भारतीय टीम ने इस सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। अब टीम की नज़र दूसरे टी20 मैच पर टिकी है।

वनडे फॉर्मेट में संघर्ष कर रहे सूर्या

इस बीच खबर आ रही है कि सूर्यकुमार यादव का भारत की वनडे टीम से पत्ता कट सकता है। उनकी जगह एक अन्य विस्फोटक बल्लेबाज को मौका दिया जा सकता है। बता दें कि भारत की मेजबानी में खेले गए वनडे विश्व कप 2023 में सूर्या पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए। उनके बल्ले से रन निकलना तो दूर वह विकेट पर भी संघर्ष करते दिखे।

इस टूर्नामेंट में सूर्यकुमार यादव को हार्दिक पांड्या की जगह प्लेइंग 11 में शामिल किया गया था। कप्तान को उम्मीद थी कि वह निचले क्रम पर उतरकर भारत के लिए उपयोगी साबित होंगे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ, फाइनल मुकाबले में जब टीम को सूर्या की विस्फोटक पारी की जरुरत थी तब वह फ्लॉप साबित हुए।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खिताबी मैच में सूर्या ने 28 गेंदों में सिर्फ 18 रन बनाए। विश्व कप 2023 में उन्होंने 7 मैचों में 17.66 के खराब औसत से मात्र 106 रन बनाए।

इस विस्फोटक प्लेयर को मिलेगा मौका

माना जा रहा है कि सूर्यकुमार यादव को भारत की वनडे टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। उनकी जगह सेलेक्शन कमेटी ने एक ऐसे खिलाड़ी को तैयार किया है जो आने वाले वक्त में युवराज सिंह की कमी पूरी करेगा। हम जिस प्लेयर की यहां बात कर रहे हैं उसका नाम रिंकू सिंह है।

टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज ने भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 14 गेंदों पर 22 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम इंडिया को 1 गेंद के शेष रहते हुए 3 विकेट से शानदार जीत दिलाई।

रिंकू सिंह ने अब तक भारत के लिए वऩे फॉर्मेट में डेब्यू नहीं किया है लेकिन घरेलू क्रिकेट में उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज ने 55 लिस्ट ए मैचों में 49.83 के औसत से 1844 रन बनाए हैं।

ALSO READ: LLC 2023: 6,6,6,6,6.. पठान की टीम पर उथप्पा का टूटा कहर, फिर वाल्टन ठोका 55 गेंद में शतक, पठान ब्रदर्स फ्लॉप 89 रन से भज्जी ने जीता मैच