TEAM INDIA 11

वनडे विश्व कप 2023 में मिली हार का बदला लेने के लिए अब टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने के लिए उतरी है। इस सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह जैसे दिग्गजों को आराम दिया गया है। इनकी जगह सीनियर खिलाड़ियों को मौका मिला है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 23 नवंबर से शुरु हुई टी20 सीरीज में सूर्यकुमार यादव को कप्तान बनाया गया है जिन्होंने टीम इंडिया को पहला मैच जिताया भी है। अब टीम की नज़र दूसरे टी20 मैच पर टिकी है।

मुंबई इंडियंस के कोटे का इस्तेमाल कर टीम में बनाई इस खिलाड़ी ने जगह

बता दें कि भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने युवा खिलाड़ियों को चुना है। इन खिलाड़ियों ने बीती शाम शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत को 3 विकेट से जीत दिलाई। लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा भी रहा जो सिर्फ मुंबई इंडियंस के कोटे का इस्तेमाल करते हुए टीम का हिस्सा बना।

हम जिस प्लेयर की यहां बात कर रहे हैं उसका नाम तिलक वर्मा है। युवा बल्लेबाज बीती शाम पूरी तरह से फ्लॉप रहे। उनके बल्ले से रन निकलना तो दूर, वह विकेट पर भी संघर्ष करते दिखे।

फ्लॉप साबित हुए तिलक वर्मा

मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले 23 वर्षीय बल्लेबाज तिलक वर्मा ने गुरुवा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मुकाबले में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया।

उन्होंने 10 गेंदों का सामना किया और विरोधी टीम के खिलाफ सिर्फ 12 रन बनाकर आउट हो गए। सलामी बल्लेबाजी के लिए उतरे तिलक वर्मा पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए।

ऐसे में सोशल मीडिया पर फेंस ने उन्हें लताड़ लगाई। तिलक इस मौके को भुनाने में नाकाम रहे। माना जा रहा है कि दूसरे टी20 मैच में इस खिलाड़ी को भारत की प्लेइंग 11 से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। तिलक वर्मा ने टीम इंडिया के लिए अब तक 11 टी20 और 1 वनडे मैच खेला है। इनमें उन्होंने 2 अर्धशतकीय पारियां खेली हैं।

3 विकेट से जीता भारत

बात करें भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज के तहत खेले गए पहले टी20 मैच की टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। ऑस्ट्रेलिया ने जोश इंगलिस की शतकीय पारी के दमपर भारत के खिलाफ 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 208 रनों का स्कोर खड़ा किया।

इसके जबाव में ईशान किशन (58) और सूर्यकुमार यादव (80) ने शानदार अर्धशतकीय पारियां खेलकर भारत को ये मुकाबला 3 विकेट से जिता दिया।

ALSO READ: LLC 2023: 6,6,6,6,6.. पठान की टीम पर उथप्पा का टूटा कहर, फिर वाल्टन ठोका 55 गेंद में शतक, पठान ब्रदर्स फ्लॉप 89 रन से भज्जी ने जीता मैच