Placeholder canvas

IPL 2023, CSK vs KKR: महेंद्र सिंह धोनी की इस बड़ी गलती के कारण 6 विकेट से हारी सीएसके, केकेआर की उम्मीदें अभी तक जिंदा

by Nihal Mishra
महेंद्र सिंह धोनी

आईपीएल में आज दूसरे मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स के सामने कोलकता नाइट राइडर्स थी. महेंद्र सिंह धोनी ने हमेशा की तरह टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज ने बहुत साधारण बल्लेबाजी की और 20 ओवर में सीएसके सिर्फ 144 रन बना पाई. इसके जवाब में कोलकाता ने 4 विकेट खोकर यह लक्ष्य प्राप्त कर लिया.

महेंद्र सिंह धोनी की टीम ने दिया था 145 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. महेंद्र सिंह धोनी की टीम की शुरुआत तेजतर्रार रही लेकिन तीसरे ही ओवर में सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ 17 रन बनाकर वरूण चक्रवर्ती के शिकार बन गए. इसके बाद काॅनवे और अजिंक्य रहाणे की बीच एक अच्छी साझेदारी हुई.

काॅनवे ने 3 चौके की मदद से 30 रन बनाए तो रहाणे ने 16 रनों की पारी खेली. चेन्नई के तरफ से सबसे ज्यादा रन हरफ़नमौला खिलाड़ी शिवम दूबे ने बनाए. शिवम ने 34 गेंदो में 1 चौके और 3 छक्के की मदद से 48 रनों की पारी खेली. रवींद्र जडेजा ने भी 20 रन बनाए. इस तरह से चेन्नई सुपर किंग्स ने निर्धारित 20 ओवर में 144 रन का टोटल बनाया.

नारायण और चक्रवर्ती की चली फिरकी

कोलकता नाइट राइडर्स के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज सुनिल नारायण रहे. सुनील ने चार ओवर की गेंदबाजी की जिसमें उन्होंने सिर्फ 15 रन दिया और 2 महत्वपूर्ण विकेट चटका दिया. वही वरूण चक्रवर्ती ने भी चार ओवर में 36 रन देकर 2 विकेट मिला.

कोलकता नाइट राइडर्स 6 विकेट से जीता

147 रन के लक्ष्य का पीछा करने आई केकेआर की शुरुआत भी साधारण ही रही. सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज सिर्फ एक रन बनाकर दीपक चाहर के हाथों कैच आउट हो गए. इसके बाद दीपक चाहर ने दो विकेट और लिया. जैसन राॅय 12 तो वेंकटेश अय्यर 9 रन बनाकर आउट हुए. एक वक्त केकेआर का स्कोर 33 रन पर 3 विकेट था.

लेकिन इसके बाद रिंकु सिंह और नीतीश राणा के बीच मैच विनिंग साझेदारी हुई. जिसमें नीतीश राणा ने 44 गेंदो में 6 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 57 रन बनाया. वही रिंकु सिंह ने 43 गेंद में 4 चौके और 3 छक्के की मदद से 54 रनों की पारी खेली. इन दोनों की पारियों की मदद से केकेआर ने महेंद्र सिंह धोनी की टीम को 6 विकेट से हरा दिया.

 

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00