RCB

तमाम क्रिकेट एक्सपर्ट्स और क्रिकेट फ़ैंस की निगाहें अगले साल आईपीएल 2022 के लिए होने वाली मेगा ऑक्शन पर हैं. हालांकि मेगा ऑक्शन से पहले हुई खिलाड़ियों को रिटेन करने की प्रक्रिया में सभी टीमों ने अपने मुख्य खिलाड़ियों को रिटेन कर लिया है.

जिसके बाद ये साफ़ हो चुका है कि रिटेन हुए खिलाड़ी अगले साल होने वाली मेगा ऑक्शन का हिस्सा नहीं होंगे. हालांकि इसी सिलसिले में आरसीबी (RCB) की टीम ने अपने एक बेहतरीन ऑलराउंडर को रिटेन नहीं किया है. लेकिन अब यही खिलाड़ी विजय हज़ारे ट्रॉफ़ी में बल्ले से शानदार प्रदर्शन कर रहा है. न केवल प्रदर्शन बल्कि इस खिलाड़ी ने अपनी टीम को फ़ाइनल तक पहुंचाने में भी अहम भूमिका निभाई है.

इस खिलाड़ी को रिटेन न कर कर पछता सकती है आरसीबी

आईपीएल 2022 के लिए होने वाले मेगा ऑक्शन की तारीखें घोषित हो चुकी हैं. सभी टीमों ने आईपीएल रिटेंशन में अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को चुन लिया है. लेकिन आरसीबी की टीम ने अपने ही एक घातक ऑलराउंडर को रिटेन नहीं किया है.

washington sundar and virat kohli

हम बात करें हैं युवा ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) की. 2020 में खेले गए आईपीएल के 13वें सीज़न में सुंदर आरसीबी (RCB) की टीम का हिस्सा थे. लेकिन इस बार रिटेंशन प्रक्रिया में आरसीबी (RCB) ने उनसे अलग होने का फ़ैसला कर लिया. रिटेन न किए जाने के बाद सुंदर ने घरेलू टूर्नामेंट में अपने शानदार प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया है.

ALSO READ:IND vs SA : होने वाला है वनडे सीरीज के लिए भारतीय का ऐलान, इन 3 खिलाड़ियों का होगा डेब्यू, ये खिलाड़ी होगा नया कप्तान!

विजय हज़ारे ट्रॉफ़ी में सुंदर ने दिखाई दमदार बल्लेबाज़ी

Washington Sundarn bat

सुंदर (Washington Sundar) की शानदार पारी की वजह से ही तमिलनाडु की टीम फ़ाइनल में पहुंच सकी. अपनी 70 रनों की विस्फ़ोटक पारी के बाद सुंदर (Washington Sundar) ने ये साबित कर दिया है कि कहीं न कहीं आरसीबी (RCB) ने उन्हें रिटेन न कर के गलती कर दी है. विजय हज़ारे ट्रॉफ़ी के फ़ाइनल मैच में तमिलनाडु की टीम का मुक़ाबला हिमाचल प्रदेश की टीम से होगा.

ALSO READ: IND vs SA : होने वाला है वनडे सीरीज के लिए भारतीय का ऐलान, इन 3 खिलाड़ियों का होगा डेब्यू, ये खिलाड़ी होगा नया कप्तान!

सौराष्ट्र के खिलाफ़ खेले गए मैच में वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) ने 61 गेंदों में 70 रन की शानदार पारी खेली. उनकी इस पारी में 8 चौके शामिल थे. सुंदर को बड़े मैचों का खिलाड़ी माना जाता है. उनके लंबे छक्के उनकी बल्लेबाज़ी की एक खासियत हैं.

तमिलनाडु ने बड़े लक्ष्य को आसानी से किया हासिल

Washington Sundarn

इस मैच में सौराष्ट्र की टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए तमिलनाडु के सामने 311 रनों का लक्ष्य रखा. बाबा अपराजित के शानदार शतक के दम पर तमिलनाडु की टम ने लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया. अपराजित के शतक के अलावा सुंदर ने भी 70 रनों की शानदार पारी खेली.

ALSO READ: Ravindra Jadeja Viral Chat : रात 2 बजे इस महिला क्रिकेटर से मिलने पहुंचे थे रविन्द्र जडेजा, दोनों की पर्सनल चैट हुई थी वायरल, देखें क्या हुई थी बात

टूर्नामेंट में वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) के शानदार प्रदर्शन के बाद इस बात की पूरी संभावनाएं हैं कि आईपीएल 2022 की मेगा ऑक्शन के दौरान सभी टीमें उन पर दाँव खेलने के बारे में सोचेंगी. ज़ाहिर है कि उनके इसी प्रदर्शन की बदौलत उन पर पैसों की बारिश भी हो सकती हैं.