Placeholder canvas

हार्दिक पांड्या के फैंस के लिए आई बुरी खबर, आईपीएल 2022 से भी होंगे बाहर!

भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या इन दिनों बुरी खबरों के घेरे में नज़र आ रहे हैं। विश्व कप में उनके प्रदर्शन से भारतीय दर्शकों को काफी निराशा हुई थी, साथ ही उनके फिट न होने के बाद भी टीम जगह मिलने पर सवाल भी उठाए गए थे। जिसके बाद से वो टीम में नजर नहीं आए है। जानिए अब कैसे आईपीएल 2022 से बाहर हो सकते हैं हार्दिक पांड्या…

आईपीएल 2022 से भी बाहर हो सकते है हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने हार्दिक पांड्या को अपनी फिटनेस के लिए एनसीए यानी नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिपोर्ट करने को कहा है। यही नहीं हार्दिक पांड्या आने वाली सीरीज के लिए प्रस्तुत होने के बजाय, एनसीए में एक्सपर्ट की निगरानी में बालिंग और फिटनेस कर काम करेंगे। आईपीएल 2022 का ऑक्शन जनवरी में होना है। अगर हार्दिक पांड्या पूरी तरह से फिट नहीं हुए तब अप्रैल के अंत से होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए शायद उन्हे खेलने की अनुमति न मिले।

विश्वकप में फिट नहीं फिर भी हुआ था चयन

हार्दिक पांड्या

भारतीय क्रिकेट टीम की टी20 विश्व कप स्क्वाड में हार्दिक पांड्या का चयन किया गया था। लेकिन मैदान पर हार्दिक की अनफिट बालिंग और बैटिंग ने सबको हैरान कर दिया था। जिसके बाद उनके चयन को लेकर बीसीसीआई को घेरे में किया गया था। लेकिन उसके बाद न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट स्क्वाड में भी उनका चयन नही हुआ है। 2022 में फरवरी में 6 से 20 फरवरी के बीच 3 टी20 और 3 वन डे मैच खेलने है। उसके बाद श्रीलंका का दौरा भी किया जाएगा। हार्दिक पांड्या ने आने वाली सीरीज के लिए उनको टीम के स्क्वाड के लिए उपलब्ध न समझने का आग्रह किया है। ताकि वो खुद की फिटनेस पर ध्यान दे सके। लेकिन हार्दिक पांड्या के फैंस उनके जल्दी से जल्दी ठीक होते देखना चाहेंगे, ताकि वो जल्द ही टीम में वापसी कर सके और आईपीएल 2022 का हिस्सा बन सकें।

ALSO READ: IPL 2022: आईपीएल की नई टीम लखनऊ को मिला उप कप्तान, ये खिलाड़ी होगा केएल राहुल का सहयोगी

2018 एशिया कप में हुए थे चोटिल, लंदन में हुई थी सर्जरी

हार्दिक पांड्या धोनी

2018 में खेले गए एशिया कप के भारत बनाम पाकिस्तान के मुकाबले में 18वे ओवर में बालिंग के दौरान अचानक हार्दिक पांड्या मैदान पर लेट गए। जिसके बाद वो चल कर मैदान के बाहर जाने के योग्य भी नही रह गए। जिसके बाद स्ट्रेचर पर उन्हे लेकर मैदान के बाहर ले जाया गया। बीसीसीआई में फिर उनके पीठ के निचले हिस्से में चोट की खबर दी। जब हार्दिक पांड्या की चोट लगी थी, तब उन्हे नही पता था कि चोट इतनी गहरी होगी। लंदन में सर्जरी के बाद उन्होंने मैदान पर जल्द ही वापसी की बात कही थी।

ALSO READ: आईपीएल नीलामी में नहीं जायेंगे हार्दिक और क्रुनाल पंड्या, इस टीम के साथ खेलेंगे IPL 2022 !