Placeholder canvas

IPL 2022: आईपीएल की नई टीम लखनऊ को मिला उप कप्तान, ये खिलाड़ी होगा केएल राहुल का सहयोगी

IPL 2022 को लेकर लगातार अपडेट सामने आ रहे हैं। आठ पुरानी टीमें अपने खिलाड़ी रिटेन कर चुकी हैं। अब लखनऊ और अहमदाबाद की दो नई टीमें अपने पाले में कर सकती हैं। हालांकि अभी तक अहमदाबाद की टीम को बीसीसीआई की ओर से लैटर ऑफ इंटेंट नहीं मिला है, इसलिए माना जा रहा है कि अभी टीम किसी भी खिलाड़ी से बात नहीं कर पा रही है। साथ ही बीसीसीआई ने लखनऊ से भी ये काम करने के लिए मना किया है। 

एंडी  फ्लावर और गौतम गंभीर को मिली बड़ी जिम्मेदारी

गौतम गंभीर

लखनऊ फ्रेंचाइजी ने हाल ही में एंडी फ्लावर को अपना मुख्य कोच नियुक्त किया है पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर को मेंटर के रूप में चुना है। लेकिन कुछ खबरें छनछनकर बाहर जरूर आ रही हैं। लखनऊ की टीम के बारे में जो खबरें सामने आई हैं, उसमें पता चला है कि टीम ने अपने तीन खिलाड़ी करीब करीब फाइनल कर लिए हैं। जैसे ही बीसीसीआई की ओर से हरी झंडी मिलेगी, तीनों खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया जाएगा। 

ये खिलाड़ी होगा लखनऊ का उपकप्तान

rashid-khan

मीडिया रिपोर्ट से अनुसार माना जा रहा है कि IPL 2022 के लिए लखनऊ की टीम ने कप्तान के लिए केएल राहुल का नाम फाइनल कर लिया है। इसी बीच खबर आ रही है कि टीम में अफगानिस्तान की मिस्ट्री गेंदबाज Rashid Khan का नाम शामिल हैं। राशिद खान को साल 2017 फरवरी में उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने 4 करोड़ में खरीदा था।

ALSO READ:ASHES SERIES: लगातार दूसरी हार के बाद फूटा इंग्लैंड कप्तान जो रूट का गुस्सा, इसे ठहराया हार का जिम्मेदार

इसके बाद उन्होंने IPL में हैदराबाद के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। हालांकि इस बार हैदराबाद की टीम ने राशिद खान को रिलीज कर दिया है। अगर लखनऊ की टीम में कप्तान केएल राहुल और उपकप्तान Rashid Khan हो जाएं तो टीम काफी शानदार हो जाएगी।

बता दें कि Rashid Khan को कप्तानी का अच्छा खासा अनुभव भी है क्योंकि वह अफगानस्तान की टीम की कप्तानी भी कर चुके हैं। अगर राशिद खान के IPL करियर पर नजर डालें तो उन्होंने साल 2017 से अब तक 76 मैच खेले हैं और उन्होंने 93 विकेट चटकाए हैं वो भी 20.6 की शानदार औसत के साथ। 

ALSO READ: IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इन खिलाड़ियों के पास है आखिरी मौका, नही चला बल्ला तो लेना पड़ेगा संन्यास