Placeholder canvas

ASHES SERIES: लगातार दूसरी हार के बाद फूटा इंग्लैंड कप्तान जो रूट का गुस्सा, इसे ठहराया हार का जिम्मेदार

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। जिसके दो टेस्ट मैच खेले जा चुके है। दोनों टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने बाजी मारी है। जिसके बाद एक और जीत के साथ वह एशेज सीरीज को अपने नाम कर लेगी। इस दूसरी हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने अपने प्रेजेंटेशन इंटरव्यू में क्या आइए जानते हैं।

हार के बाद जो रूट नजर आए अपने खिलाड़ियों से नाराज

मैच के बाद प्रेजेंटेशन में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कहा कि,

“हमारे गेंदबाज सही लाइन पर गेंदबाजी नही कर रहें हैं। पहली इनिंग्स के बाद दूसरी इनिंग में सही लाइन के साथ विकेट लेने में कामयाब रहे। 4 साल पहले भी यही गलती हुई थी, इसलिए दुखी हूं। हमें आत्मविश्वास रखने की जरूरत है। हमारे पास अभी भी मौका है, हम सीरीज में आगे आ सकते हैं। इसलिए हमें उम्मीद नहीं छोड़नी है।” लेकिन इसके बाद जब जो रूट से बटलर की बल्लेबाजी के बारे में पूछा गया तब उन्होंने कहा कि ” हम उम्मीद बनाए रखनी है। दुबारा वही गलती करने से बचना है। इस तरह का विचार हमें पूरी सीरीज में बनाए रखना है”।

ALSO READ: एशेज सीरीज में इस टीम को लगा झटका, ICC ने लगाया भारी भरकम जुर्माना

दूसरे मैच का लेखा जोखा

एशेज सीरीज

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एडिलेड के मैदान पर खेले गए मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 9 विकेट के नुकसान पर 473 रन बनाए। जिसमे मार्नस लाबुशेन ने 103 रन, डेविड वार्नर ने 95, स्टीव स्मिथ ने 93 और एलेक्स कैरी में अर्धशतकीय पारी खेली। जिसके जवाब में डेविड मलन के 80 और जो रूट के 62 रनों के साथ इंग्लैंड टीम मात्र 236 रन बना पाई।

दूसरी पारी में भी ऑस्ट्रेलिया की ओर से मार्नस लाबुशेन ने अर्धशतकीय पारी खेली। साथ ही ट्रैविस हेड ने भी ने भी 51 रन बनाए। जिससे ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरी पारी में 230 रन बना पाई। इंग्लैंड की टीम के चार खिलाड़ी सिंगल डिजिट पर वापस लौट गए। इंग्लैंड की ओर से दूसरी पारी में सबसे ज्यादा क्रिस वोक्स ने 44 रन बनाए। जिससे टीम सिर्फ 192 रन बना पाई। जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड पर 275 रनों की बड़ी जीत दर्ज की। मार्नस लाबुशेन को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

ALSO READ: असिस्टेंट के साथ मस्ती करते हुए इस दिग्गज खिलाड़ी के प्राइवेट फोटो हुए लीक, तलाक में पत्नी को देने पड़े 300 करोड़