Placeholder canvas

एशेज सीरीज में इस टीम को लगा झटका, ICC ने लगाया भारी भरकम जुर्माना

इस समय विश्व के सभी महान टीमों के मध्य टेस्ट चैंपियनशिप की महारत की ट्रॉफी के लिए संघर्ष चल रहा है। उसी के साथ सभी टीमें टेस्ट मैचों में जीत के साथ अंकों के लिए जद्दोजाहत में लगीं है। अब इस पर ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही एशेज सीरीज में एक टीम पर स्लो ओवर्स के लिए ना सिर्फ 100 फीसदी बल्कि विश्व टेस्ट चैंपियनशियो से 5 अंक भी काटे गए हैं। जानिए किस टीम की तरफ से काटेंगे 5 अंक

इंग्लैंड के पास से काटेंगे 5 अंक आईसीसी ने दी जानकारी

इंग्लैंड टीम

ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड को हार के बाद और भी चीजों से होकर गुजरना पड़ा। मैच के बाद इंग्लैंड की टीम को स्लो ओवर के कारण 100 प्रतिशत फीस को कटौती का सामना करना पड़ा। साथ ही 5 अंक भी काट लिए गए। आईसीसी के अनुसार ” आईसीसी के टेस्ट चैंपियनशिप के नियमो के अनुच्छेद 16.11.2 के अनुसार जब कोई टीम एक ओवर काम करती है तब 1 अंक कटता है। आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार जब एक ओवर काम पड़ता है तब 20 प्रतिशत फीस को काटा जाता है। उस मैच के रेफरी डेविड बून के अनुसार तय समय के अंदर 5 ओवर कम डालने के लिए इंग्लैंड पर 100 प्रतिशत का जुर्माना लगाया है और 5 अंक भी काटे जायेंगे।

ALSO READ: ENG vs AUS: दूसरे टेस्ट से पहले ICC ने इंग्लैंड पर लगाया जुर्माना, अब अंग्रेजो का टेस्ट चैम्पियनशीप से बाहर होना तय!

इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया टीम के बल्लेबाज बैट ट्रैविस हेड पर 77वे ओवर पर गलत भाषा का इस्तेमाल करने के कारण 15 प्रतिशत का जुर्माना भी लगा है। बैट ट्रैविस हेड को मैन ऑफ द मैच का खिताब भी दिया गया था।

एशेज सीरीज का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में

एशेज टेस्ट

8 दिसंबर से 11 दिसंबर तक खेले गए इस 5 मैचों की सीरीज में पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज की। इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग की। लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने बाजी मार कर 12 अंक अपने खाते में किए। मैच में ऑस्ट्रेलिया की तरह से पहली पारी में ट्रेविस हेड ने एक मात्रशतक बनाया।

इंग्लैंड की टीम है WTC में छठे स्थान पर

विश्वटेस्ट चैंपियनशिप में इंग्लैंड की टीम छ्टे और ऑस्ट्रेलिया दूसरे स्थान पर है। 100 प्रतिशत जीत के साथ श्रीलंका टॉप पर है। वहीं पाकिस्तान तीसरे, भारत चौथे और वेस्टइंडीज की टीम पांचवे स्थान पर है।

ALSO READ: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वार्न ने चुना दुनिया के टॉप 5 टेस्ट प्लेयर्स, रोहित या सचिन नहीं बल्कि इस भारतीय को मिली जगह