RCB vs LSG

RCB vs LSG: IPL 2024 में मंगलवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का मुकाबला RCB के होमग्राउंड चिन्नस्वामी स्टेडियम में मुकाबला में खेला गया. इस मैच में लखनऊ के कप्तान केएल राहुल (KL RAHUL) को जिम्मेदारी दी गयी. इस मैच लखनऊ के गेंदबाजो के बेहतरीन प्रदर्शन के आगे घुटने टेक दिए. लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 185 रन का लक्ष्य खड़ा किया. जवाब में RCB के तरफ से कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं किया गया. और 28 रन से यह मुकाबला हार गयी.

डीकॉक और पूरन ने बल्ले से मचाया तबाही, 185 का दिया लक्ष्य

इस मैच में RCB के कप्तान फाफ ने टॉस जीता और लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने जबरदस्त शुरुआत दी 5 छक्का और 8 चौका की मदद से 56 गेंद में 81 रन ठोका. वही उनका साथ देने आये कप्तान केएल राहुल ने 14 गेंद में 20 रन ही बना सके.

वही मार्कस स्टोयनिस ने 24 रन 15 गेंद में ठोके. लेकिन टीम अभी पर्याप्त स्कोर तक नहीं पहुंच पायी. जैसे ही निकोलस पूरन बल्लेबाजी करने उतरे उन्होंने ताबड़ तोड़ 5 चक्का ठोका और 1 चौका. महज 21 गेंद में उन्होंने 40  रन बनाये. जिसके बाद लखनऊ को एक मजबूत लक्ष्य खड़ा कर के दिया.

मयंक यादव के कहर आगे ढेर हुई RCB, 26 रन से हुई हार

लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु को विराट कोहली ने तेज शुरुआत देने की कोशिश की तो 16 गेंद में 21 रन बनाकर आउट हुए. मनिरमन सिद्धार्थ ने आउट कर दिया. इसके बाद यहाँ से RCB का कोई बल्लेबाज टीक कर बल्लेबाजी नहीं कर सका. रजत पाटीदार ने 21 रन का योगदान देकर मयंक यादव के गेंद पर आउट हुए.

इसके बाद मयंक यादव के रफ़्तार का कहर टूटा और एक के बाद एक कर के तीन विकेट चटकाए. और RCB के हाथ से यहाँ से मैच फिसलने लगा. हालाँकि महिपाल लोमरोर ने कोशिश की 3 छक्का और 3 चौका की मदद से 13 गेंद में रन ठोके मगर आउट हुए. इसके बाद कोई कुछ खास नहीं कर सका और पूरी टीम 153 पर ऑल आउट हुई और 28 रन से शर्मनाक हार हुई.

ALSO READ:MS Dhoni ने इस वजह से आईपीएल से ठीक पहले ऋतुराज गायकवाड़ को सौंप दी थी CSK की कप्तानी, रवि शास्त्री ने बताई अंदर की बात