MS DHONI RUTURAJ GAIKWAD CSK

आईपीएल 2024 (IPL 2024) के आगाज से ठीक पहले महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने हर किसी को अपने एक और फैसले से चौंका दिया था। महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की कप्तानी छोड़ते हुए ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) के हाथों में टीम की बागडोर सौंप दी थी।

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का यह कदम काफी चौंकाने वाला था, क्योंकि ऋतुराज गायकवाड़ के पास इस लीग या फिर इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलने का ज्यादा अनुभव नहीं है। इस बीच, भारत के पूर्व हेड कोच रह चुके रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने बताया है कि किस वजह के चलते धोनी (MS Dhoni) ने ऋतुराज गायकवाड़ के हाथों में थमाई सीएसके की कप्तानी।

इस वजह से MS Dhoni ने ऋतुराज गायकवाड़ को सौंपी चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी

रवि शास्त्री ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत करते हुए कहा,

“यह एमएस धोनी (MS Dhoni) का आखिरी सीजन है और यह बात एकदम क्लियर है। आप जानते हैं कि यह उनकी बॉडी पर निर्भर करेगा कि वह पूरा सीजन खेलेंगे या फिर नहीं। यह समय आने पर ही पता चलेगा। हालांकि, जो धोनी ने किया, उन्होंने खुद से कहा कि मैं (धोनी) ऋतुराज गायकवाड़ को बीच टूर्नामेंट में जॉब नहीं देना चाहता हूं।”

MS Dhoni ने रवि शास्त्री से कही थी ये बात

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने आगे कहा,

“आप (ऋतुराज गायकवाड़ ) बाहर से हॉट सीट पर रहिए और मैं पीछे से देख रहा हूं। अगर ऋतुराज गायकवाड़ को मेरी किसी मदद की जरूरत पड़ेगी, तो मैं उसकी सहायता करूंगा। हालांकि, मुझे लगता है कि इस बार वैसा नहीं होगा जैसा जडेजा के कप्तान रहने पर हुआ था। धोनी इस बार ज्यादा बैकसीट पर रहेंगे और ड्रिंक्स या ब्रेक के समय पर थोड़ा बहुत योगदान देंगे।”

ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में धमाल मचा रही है चेन्नई सुपर किंग्स

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2024 का आगाज धमाकेदार अंदाज में किया है। चेन्नई सुपर किंग्स ने टूर्नामेंट के पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को पटखनी दी थी।

इसके बाद दूसरे मुकाबले में टीम ने गुजरात टाइटंस को 63 रन के पीटा था। बल्लेबाजी में रचिन रविंद्र और शिवम दुबे ने जमकर धमाल मचाया है। वहीं, गेंदबाजी में दीपक चाहर और मुस्ताफिजुर रहमान ने काफी इम्प्रेस किया है।

ALSO READ: इरफान पठान ने चुनी टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय टीम, इन 5 दिग्गज खिलाड़ियों को दिखाया बाहर का रास्ता