Irfan Pathan select TEAM INDIA FOR T20 WORLD CUP 2024

Irfan Pathan select team india for T20 World Cup 2024: टी-20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) का खुमार चढ़ने लगा है। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें (IPL 2024) सीजन के तुरंत बाद ही अमेरिका और वेस्टइंडीज की धरती पर फटाफट क्रिकेट का विश्व कप खेला जाना है। वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) के लिए टीम का ऐलान इसी महीने होना है और सेलेक्टर्स आईपीएल में हर खिलाड़ी के प्रदर्शन पर निगाहें बनाए हुए हैं।

इस बीच, भारत (Team India) के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान (Irfan Pathan) ने विश्व कप के लिए भारतीय टीम के स्क्वाड का चुनाव किया है। इरफान पठान ने विराट कोहली (Virat Kohli) को तो जगह दी है, लेकिन दो स्टार प्लेयर को टीम में शामिल नहीं किया है।

Irfan Pathan ने चुनी टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय टीम

इरफान पठान ने ईसपीएन क्रिकेट इंफो के साथ बातचीत करते हुए टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का चुनाव किया। पठान ने अपनी टीम में बतौर बल्लेबाज रोहित शर्मा, विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव और रिंकू सिंह को जगह दी है। विराट इस मेगा इवेंट में भारतीय का हिस्सा होंगे या नहीं, यह बड़ा सवाल है। हालांकि, इरफान ने अपनी टीम में कोहली को जरूर जगह दी है।

ऑलराउंडर के तौर पर भारत के पूर्व क्रिकेटर ने हार्दिक पांड्याऔर रविंद्र जडेजा को अपनी टीम में जगह दी है। हार्दिक बल्ले से योगदान देने के साथ-साथ तेज गेंदबाज की भूमिका भी निभा सकते हैं। वहीं, जडेजा क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में काफी कारगर खिलाड़ी माने जाते हैं।

बतौर विकेटकीपर इन 3 खिलाड़ियों को Irfan Pathan ने दी जगह

इरफान पठान ने टी-20 विश्व कप की अपनी टीम में तीन विकेटकीपर बल्लेबाजों को जगह दी है। जितेश शर्मा, केएल राहुल और ऋषभ पंत पर पूर्व क्रिकेटर ने भरोसा दिखाया है। ऋषभ पंत कार एक्सीडेंट से उबरने के बाद आईपीएल 2024 में रंग जमा रहे हैं।

Irfan Pathan ने इन गेंदबाजों को सौंपा टी20 विश्व कप जीताने का जिम्मा

तेज गेंदबाजों के तौर पर इरफान पठान ने जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज का चुनाव किया है। वहीं, इरफान के अनुसार, वह अर्शदीप और मोहसिन खान में से किसी एक को अपनी टीम में रखना चाहेंगे। स्पिन विभाग में पूर्व गेंदबाज ने कुलदीप यादव और रवि बिश्नोई पर भरोसा दिखाया है।

इन बड़े खिलाड़ियों को दिखाया बाहर का रास्ता

इरफान पठान ने अपनी टीम में ईशान किशन, संजू सैमसन, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल जैसे बड़े नामों को जगह नहीं दी है। वहीं, श्रेयस अय्यर पर भी इरफान ने भरोसा नहीं दिखाया है। इसके साथ ही तिलक वर्मा भी उनकी टीम में शामिल नहीं हैं।

टी20 विश्व कप 2024 के लिए Irfan Pathan द्वारा चुनी गई टीम

रोहित शर्मा, विराट कोहली, शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, जितेश शर्मा, केएल राहुल, ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप/मोहसिन खान।

ALSO READ: पहले भारत को धोखा दे अमेरिकी टीम में हुआ शामिल, अब USA ने दूध में मक्खी की तरह किया बाहर, 36 गेंद में शतक ठोकने वाले की एंट्री