usa cricket compressed jpg - 1

इस बार टी20 विश्व कप का आयोजन यूएसए (USA) और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट के लिए अमेरिका की टीम में तैयारियों में जुट गई हैं। टीम ने हाल ही मे कनाडा के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान किया है। इस टीम में भारतीय अंडर 19 के पूर्व कप्तान उन्मुक्त चंद को टीम में जगह नहीं मिली है जबकि न्यूजीलैंड के पूर्व आलराउंडर कोरी एंडरसन को जगह मिली है।

USA टीम में उन्मुक्त चंद को नहीं मिली जगह, छोड़ा था देश

आगामी टी20 विश्व कप के पहले यह सीरीज़ USA की टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण रहने वाली है। लेकिन इस टीम में उन्मुक्त चंद को जगह नहीं मिली है। जिसके बाद उनके टी20 विश्व कप को खेलने को लेकर तगड़ा झटका लगा है। वें विश्व कप खेलने के लिए भारत छोड़कर यूएसए (USA) गए थे। लेकिन अब जब कनाडा के खिलाफ टीम में जगह नहीं मिली है। तो उनके इस सपने को पूरा होता देखना वर्तमान में बेहद मुश्किल लग रहा है।

वही इस टीम में कीवी के पूर्व आलराउंडर कोरी एंडरसन को जगह मिली है। जिन्होंने साल 2018 में आखिरी बार न्यूजीलैंड की टीम के लिए क्रिकेट खेला था। एंडरसन ने मेजर लीग क्रिकेट में 28 पारियों में 146 की स्ट्राइक रेट से 900 रन बनाए थे, जिसका उद्घाटन संस्करण पिछले साल आयोजित किया गया था। उनके अलावा टीम में हरमीत सिंह, मिलिंद और गौस और वान शल्कविक जैसे खिलाड़ी को जगह मिली है।

कप्तान ने कही ये बात

कनाडा के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले कप्तान मोनांक पटेल ने मीडिया से बात की। जहां मोनांक ने कहा, ‘आईसीसी टी20 विश्व कप नजदीक होने के साथ, यह सीरीज हमारी टीम के लिए बहुत महत्व रखती है। हमारी टीम में कुछ नए खिलाड़ी आ रहे हैं और इन मैचों से हमें सही संयोजन बनाने और विश्व कप के लिए अच्छी तैयारी करने में मदद मिलेगी।’

गौरतलब है कि संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) और कनाडा के बीच टी20 मैच 7-13 अप्रैल तक ह्यूस्टन, टेक्सास में प्रेयरी व्यू क्रिकेट कॉम्प्लेक्स (पीवीसीसी)में होने वाले हैं।

यूएसए टीम: मोनांक पटेल (कप्तान), एरोन जोन्स (वीसी), एंड्रीज़ गौस, कोरी एंडरसन, गजानंद सिंह, हरमीत सिंह, जेसी सिंह, मिलिंद कुमार, निसर्ग पटेल, नीतीश कुमार, नोशतुश केनजिगे, सौरभ नेत्रवलकर, शैडली वान शल्कविक, स्टीवन टेलर, उस्मान रफीक। रिजर्व खिलाड़ी – जुआनॉय ड्राईस्डेल, सैतेजा मुक्कमल्ला, शयान जहांगीर।

ALSO READ:IPL 2024: जीत के बाद ऋषभ पंत पर बड़ा बैन! लगाया गया बड़ा जुर्माना, इस गलती की वजह से BCCI ने लिया कठिन फैसला