JADEJA CSK DHONI

आबिद मुश्ताक (Abid Mushtaq) को दिलीप ट्रॉफी 2023 के लिए नॉर्थ जोन की टीम में शामिल किया गया है। वह जम्मू कश्मीर के रहने वाले हैं और बाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर प्लेयर हैं। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने उन्हें नेट बॉलर के तौर पर अपनी टीम में हिस्सा लिया था। उनकी यही ख्वाहिश थी कि वह अपने रोल मॉडल रविंद्र जडेजा(Ravindra Jadeja) से मिल सके।

लेकिन जडेजा चेन्नई की टीम से जुड़े तब तक आबिद मुश्ताक(Abid Mushtaq) इस टीम को छोड़ चुके थे। हालांकि अब अंबाती रायडू(Ambati Rayudu) ने उनसे कहा था कि धोनी और चेन्नई सुपर किंग्स की नजरों में बने हुए हैं।

आबिद मुश्ताक जडेजा को मानते हैं अपना आइडियल

आबिद मुश्ताक ने एक इंटरव्यू में बताया कि वह रविंद्र जडेजा को अपना आदर्श मानते हैं। वह उनके जैसे खेलने की कोशिश करते हैं। आबिद मुश्ताक उनसे बहुत इंस्पायर हैं। वह जडेजा की गेंदबाजी बल्लेबाजी और फील्डिंग को देखते रहते हैं और उन्हें जम्मू-कश्मीर का जडेजा भी कहा जाता है।

रविंद्र जडेजा से नहीं हो सकी बात

आबिद मुश्ताक ने कहा कि जिस दिन रविंद्र जडेजा आए उसी दिन उन्हें वापस जाना था। इसी वजह से उनसे बातचीत नहीं हो पाई। उन्होंने नेट्स में महेंद्र सिंह धोनी को इंप्रेस किया।  उन्होंने बहुत अच्छी गेंदबाज़ी की। उसके बाद उनको धोनी से बहुत अच्छे रिएक्शन मिले।

जब आबिद मुश्ताक चेन्नई सुपर किंग्स के कैंप से वापस आ रहे थे तब अंबाती रायडू(Ambati Rayudu) ने कहा था कि लगातार मेहनत करते रहो तुम्हें आईपीएल में खेलने का मौका मिल सकता है।  क्योंकि धोनी की नजर तुम पर है ।अब बाएं हाथ के स्पिनर आबिद मुश्ताक उभर कर सामने आ रहें हैं। उनको जम्मू कश्मीर का रविन्द्र जडेजा कहा जाता है।

ये भी पढ़ें-2003 में Team India के लिए किया डेब्यु, 6 साल से नहीं मिला कोई मौका फिर भी संन्यास लेने को तैयार नहीं है ये भारतीय खिलाड़ी

Published on June 27, 2023 11:40 am