ravichandran ashwin...team india
रविचंद्रन अश्विन

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे टेस्ट का चौथे दिन का खेल आज खेला जा रहा है. भारतीय टीम (Team India) इस टेस्ट मैच के चौथे दिन मजबूत स्थिति में है. दूसरी पारी में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) लंच तक 4 विकेट के नुकसान पर अब तक 316 रन बना चुकी है और पहली पारी के आधार पर भारत को 422 रनों की बढ़त मिल चुकी है.

इस टेस्ट मैच के तीसरे दिन बीसीसीआई (BCCI) ने कहा था कि रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) परिवारिक कारणों से घर लौट गये हैं, लेकिन अब बीसीसीआई ने अश्विन (Ravichandran Ashwin) को लेकर एक और अपडेट दिया है.

चौथे दिन टीम इंडिया से फिर जुड़े Ravichandran Ashwin

चौथे दिन भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) एक बार फिर टीम इंडिया से जुड़ गये हैं. रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के टीम से जुड़ने को लेकर बीसीसीआई (BCCI) ने अपडेट देते हुए कहा कि

“पारिवारिक आपातकाल स्थिति के कारण कुछ समय के लिए गैर-मौजूद रहे रविचंद्रन अश्विन की स्‍क्‍वाड में वापसी हो गई है. रविचंद्रन अश्विन ने अश्विन को राजकोट में तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन के बाद पारिवारिक आपात स्थिति के कारण अस्थायी रूप से टीम से हटना पड़ा.”

बीसीसीआई ने आगे कहा कि

“रविचंद्रन अश्विन और टीम प्रबंधन दोनों को यह पुष्टि करते हुए खुशी हो रही है कि अश्विन चौथे दिन एक्‍शन में नजर आएंगे और टीम में अपना योगदान देना जारी रखेंगे.”

बीसीसीआई ने रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के टीम में वापसी पर उनका स्वागत करते हुए कहा कि

“टीम प्रबंधन, खिलाड़ी, मीडिया और फैंस ने काफी समझ और सहानूभुति दिखाई और जाना कि परिवार का महत्‍व प्राथमिकता है. टीम और इसके समर्थक इस चुनौतीपूर्ण समय में अश्विन के साथ खड़े रहे. टीम प्रबंधन अश्विन के मैदान में लौटने का स्‍वागत करता है.”

कुलदीप यादव और राजीव शुक्ला ने पहले ही दिया था संकेत

भारतीय टीम के स्पिनर कुलदीप यादव ने आज सुबह-सुबह ही प्रसारणकर्ता से कहा था कि उन्‍हें रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के लौटने की खबर है. वहीं बीसीसीआई उपाध्‍यक्ष राजीव शुक्‍ला ने भी कहा था कि राजकोट टेस्‍ट के दूसरे दिन के खेल के बाद अश्विन को घर रवाना होना पड़ा था ताकि अपनी बीमार मां के साथ रह सके.

रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) तीसरे दिन गेंदबाजी के लिए उपलब्ध नहीं थे, लेकिन भारतीय गेंदबाजो ने उनकी कमी खलने नहीं दी थी. मोहम्मद सिराज ने 4 जबकि कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा ने 2-2 विकेट झटके थे.

ALSO READ: “हमे इसका पूरा श्रेय मिलना चाहिए” Yashasvi Jaiswal की पारी से चिढ़ गये Ben Duckett, कहा जल्द उसका खराब दौर आएगा