Placeholder canvas

रवि शास्त्री की BCCI को सीधी सलाह, जीतना है विश्व कप तो इस खिलाड़ी को चुनो रोहित शर्मा की जगह नया कप्तान!

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL) की शुरुआत हो चुकी है। आईपीएल के लिए इस बार ज्यादातर टीम के लिए कैप्टन भारतीय खिलाड़ी हैं। साथ ही अब भारतीय टीम के लिए कप्तान कौन होगा? इस बारे में बातचीत होना शुरू हो गई है। विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद रोहित शर्मा को भारतीय टीम का नया कप्तान बना दिया गया है। भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा ज्यादा लंबे समय तक कप्तानी नहीं कर पायेंगे। जिसके बाद ये बात साफ है कि जल्द ही भारतीय क्रिकेट टीम को अपने नए कप्तान की जरूरत होगी। जिसके लिए भारतीय टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने बीसीसीआई को कुछ खिलाड़ियों के नाम पर चर्चा करने का संकेत दिया है।

रोहित शर्मा नहीं हैं लॉन्ग टर्म ऑप्शन

ROHIT SHARMA INDIAN CAPTAIN

जैसा की सभी जानते हैं, इंडियन प्रीमियर लीग का पहला मैच खेला जा चुका है। इस मैच के दौरान भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी सुरेश रैना ( Suresh Raina) और पूर्व भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ( Ravi Shastri) पहली बार हिंदी कमेंट्री करते दिखाई दिए। इसी के साथ रवि शास्त्री का मानना है कि अब बीसीसीआई भारतीय टीम के लिए कप्तान की तलाश करना शुरू कर देगा। रोहित शर्मा को भारतीय टीम का कैप्टन बने ज्यादा वक्त नहीं हुआ है। लेकिन उनकी उम्र के मुताबिक वो लंबे समय तक भारतीय टीम के कप्तान की भूमिका में नजर नहीं आएंगे।

इन खिलाड़ियों में से एक होगा भारतीय टीम का नया कैप्टन

श्रेयस अय्यर

इंडियन प्रीमियर लीग की दिल्ली फ्रेंचाइजी के कैप्टन ऋषभ पंत, लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल और कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर को भारतीय टीम की कप्तानी के लिए सबसे आगे माना जा रहा है। रवि शास्त्री ने कहा कि इस आईपीएल सीजन में हम खिलाड़ियों के प्रदर्शन के साथ-साथ किस खिलाड़ी पर भारतीय टीम के कप्तानी का जिम्मा सौपा जा सकता है? इस बारे में बातचीत की है। उन्होंने कहा कि इस मसले में ऋषभ पंत, केएल शर्मा और श्रेयस अय्यर का नाम सबसे आगे है।

ALSO READ: MI vs DC: अंतिम सांस तक लड़ते रहे चोटिल ईशान किशन, मैच ख़त्म होते ले जाना पड़ा अस्पताल, जानिए क्या है अपडेट

रवि शास्त्री की पसंद है ये खिलाड़ी

Rishabh Pant

रवि शास्त्री ने बातचीत में कहा कि ऋषभ पंत कप्तानी विकल्प के लिए सबसे आगे हैं। ऋषभ पंत एक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। इसी के साथ ही ऋषभ पंत विकेट के पीछे से गेंदबाजों को बल्लेबाज की बल्लेबाजी के मुताबिक रास्ता भी बताते हैं। आगे चलकर वो दिल्ली टीम को किस मुकाम तक ले जा सकते हैं? इसके अनुसार ही भारतीय टीम के कप्तान बनने के लिए उनकी वरीयता के बारे में बात साफ हो पायेगी। रवि शास्त्री ने आगे कहा कि विराट कोहली ने 33 साल में कप्तानी पद छोड़ दिया है। जबकि रोहित शर्मा 34 साल के हैं, उनका लंबे समय तक कैप्टन बने रहना संभव नहीं है।

ALSO READ: PBKS vs RCB: मयंक अग्रवाल ने टॉस जीत कर चुनी गेंदबाजी, इस प्लेइंग XI के साथ उतरी पंजाब और RCB टीम