Placeholder canvas

PBKS vs RCB: मयंक अग्रवाल ने टॉस जीत कर चुनी गेंदबाजी, इस प्लेइंग XI के साथ उतरी पंजाब और RCB टीम

IPL 2022, PBKS Vs RCB, Toss Report : इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL ) 2022 का तीसरा मुकाबला जोकि पंजाब किंग्स ( Punjab Kings) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( Royal Challengers Bangalore) के बीच नवी मुंबई के डी वाई पाटिल स्टेडियम ( DY Patil Sports Stadium, Navi Mumbai) खेला जाएगा। ये इंडियन प्रीमियर लीग के पहले डबल हेडर का दूसरा मुकाबला है। इसके लिए पंजाब टीम के कप्तान मयंक अग्रवाल ( Mayank Agrawal) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के नए काप्तम फाफ डु प्लेसिस ( Faf Du Plessis) टॉस के लिए मैदान पर आए। सिक्का उछला और टॉस पंजाब किंग्स ने बल्लेबाजी का निर्णय किया।

पंजाब Vs बैंगलोर के मैच की टक्कर

PUNJAB KINGS

देश की राजनैतिक राजधानी दिल्ली और आर्थिक राजधानी मुंबई के बीच मुकाबला हमेशा से ही काफी रोमांचक होता है। इस बार पंजाब टीम की ओर से उनके रिटेन खिलाड़ी मयंक अग्रवाल ( Mayank Agrawal) टीम की अगुवाई कर रहें हैं। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए फाफ डु प्लेसिस ( Faf Du Plessis) ने कमान संभाली है। आज के इस मैच में ये दोनों ही टीम जीत से अपनी शुरुआत करना चाहेगे। पंजाब टीम की ओर से सबसे ज्यादा प्रदर्शन की उम्मीद कप्तान मयंक अग्रवाल से होगी। फ्रेंचाइजी ने उन्हें काफी बड़ी जिम्मेदारी दी है। तो वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से विराट कोहली के ऊपर से कप्तानी का भार हटने के बाद उनसे अच्छी पारी की उम्मीद की जा रही है।

डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी स्टेडियम में टॉस का फायदा

नवी मुंबई के इस मैदान पर ज्यादा आंकड़े उपलब्ध नही है क्योंकि इसका अंतिम प्रोफेशनल टी20 मुक़ाबला 2011 में खेला गया था। जिसके बाद इस मैदान का इस्तेमाल फ़ुटबॉल मैचों की मेज़बानी के लिए किया गया है। इस मैदान के आंकड़े हालिया समय में नहीं हैं। लेकिन इस मैदान की बाउंड्री मुंबई के सभी स्टेडियम से बड़ी हैं। इसलिए यहां पर लो स्कोरिंग मुकाबले देखें जाने की उम्मीद है। इस स्टेडियम में भी लाल मिट्टी का इस्तेमाल किया जाता है, यानी की तेज गेंदबाजी को मदद मिलेगी। आज के मैच से ओस और चेस करना जैसे मुकाबले के बारे में कुछ अंदाजा हो जाएगा।

• पंजाब किंग्स की प्लेइंग 11 ( PBKS Playing 11)

मयंक अग्रवाल ( कप्तान), शिखर धवन, लियाम लिविंगस्टोन, भानुका राजापक्ष, ओडियन स्मिथ, शाहरुख खान, राज बावा, अर्शदीप सिंह, हरमनप्रीत बार, संदीप शर्मा और राहुल चाहर

• रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्लेइंग 11 ( RCB Playing 11)

फाफ डु प्लेसिस ( कप्तान), अनुज रावत, विराट कोहली, शेफराने रदरफोर्ड, दिनेश कार्तिक, शाहबाज अहमद, वानिंदू हसारंग, डेविड विले, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज और आकाश दीप

ALSO READ:IPL 2022: कप्तान बनते रविंद्र जडेजा ने कर दी बड़ी गलती, मैच गंवाकर भुगतना पड़ा खामियाजा