CSK IPL 2022

इंडियन प्रीमियर लीग का पहला मैच चेन्नई सुपरकिंग्स ( Chennai Super Kings) और कोलकाता नाइट राइडर्स ( Kolkata Knight Riders) के बीच वानखेड़े स्टेडियम ( Wankhede Stadium) में खेला गया, जिसमें चेन्नई सुपरकिंग्स को 6 विकेट से हराकर कोलकाता नाइट राइडर्स ने मैच में श्रेयस अय्यर ( Shreyas Iyer) की कप्तानी में जीत दर्ज की। इस मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स का शुरुआती ऑर्डर रन बनाने में बहुत ही पीछे रहा तो वहीं महेंद्र सिंह धोनी ने मौके की नजाकत के अनुसार टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। आईपीएल के पहले मैच में हार के बाद चेन्नई सुपर किंग्स अपने इन दो खिलाड़ियों को बहुत मिस कर रही होगी….

शुरुआती मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को मिली हार

CSK IPL 2022

इंडियन प्रीमियर लीग की दूसरी सबसे सफल टीम और गत वर्ष की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स को 2022 आईपीएल के पहले मुकाबले में 6 विकेट से हार का समाना करना पड़ा है। इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच दोनों टीमों के कप्तान नए थे, जिसमें केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने बाजी मारी और आईपीएल 2022 का पहला मैच जीत कर अपनी टीम के लिए अच्छी शुरुआत की।

CSK को खली इन 2 खिलाड़ियों की कमी

SURESH RAINA

चेन्नई सुपर किंग्स को अपने पिछले सीजन के दो बेहतरीन खिलाड़ियों की कमी इस लीग में खलेगी। हार के बाद चेन्नई सुपर किंग्स को मिस्टर आईपीएल सुरेश रैना ( Suresh Raina) और सलामी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस ( Faf Du plessis) की कमी खल रही होगी। आईपीएल नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स ने सुरेश रैना को मेगा ऑक्शन में नहीं खरीदा, जबकि उन्होंने ऐसे ही कई मैच में टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया है। इसी के साथ पिछले साल के धाकड़ खिलाड़ी फाफ डु प्लेसिस जोकि इस बार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी करते नजर आएंगे। पिछले सीजन में चेन्नई की टीम की ओर से काफी अच्छी पारियां खेली थी।

ALSO READ:MI vs DC: अंतिम सांस तक लड़ते रहे चोटिल ईशान किशन, मैच ख़त्म होते ले जाना पड़ा अस्पताल, जानिए क्या है अपडेट

सलामी जोड़ी ने किया निराशाजनक प्रदर्शन

ऋतुराज गायकवाड़

चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से सलामी बल्लेबाजी के लिए ऋतुराज गायकवाड़ ( Rituraj Gayakwad) और डेवोन कॉनवे ( Devon Conway ) सलामी बल्लेबाजी के लिए टीम को अच्छी शुरुआत देने के किए मैदान पर उतरे। चेन्नई की ओर से ऋतुराज गायकवाड़ ने पिछले सीजन ऑरेंज कैप यानी की सबसे ज्यादा रन बनाकर ये कैप अपने नाम को थी। जबकि डेवोन कॉनवे पहली बार आईपीएल खेलने जा रहे हैं। ऋतुराज गायकवाड़ शून्य पर ही आउट होकर पवेलियन लौट गए, वहीं डेवोन कॉनवे भी में 3 रन के निजी स्कोर पर वापस लौट गए थे। जिसके बाद टीम का हश्र काफी खराब रहा, अंत में महेंद्र सिंह धोनी के 50 रन की बदौलत एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंची।

ALSO READ: रवि शास्त्री की BCCI को सीधी सलाह, जीतना है विश्व कप तो इस खिलाड़ी को चुनो रोहित शर्मा की जगह नया कप्तान!

Published on March 27, 2022 9:36 pm