Placeholder canvas

DC Vs MI: जीत के बावजूद इस खिलाड़ी को ऋषभ पंत दिखायेंगे बाहर का रास्ता, पहला मैच ही होगा आखिर मैच !

इंडियन प्रीमियर लीग की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस ( Mumbai Indians) और दिल्ली कैपिटल ( DELHI CAPITALS) के बीच मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल टीम का कप्तान ऋषभ पंत ( Rishbh Pant) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। ऋषभ पंत के इस फैसले से उनकी टीम के गेंदबाज ने गलत साबित किया। मैच में काफी ज्यादा रन खर्चे। जिसके बाद अब अगले मैच उन्हें मौका मिलेगा, इस बात का संदेह है।

इस गेंदबाज ने खर्चे सबसे ज्यादा रन

कमलेश नगरकोटी

दिल्ली कैपिटल मैच के दौरान गेंदबाजी में कप्तान ऋषभ पंत ने कुल छः गेंदबाज का इस्तेमाल किया है। जिसमें कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व खिलाड़ी कुलदीप यादव सबसे अच्छी लय में गेंदबाजी करते नजर आए। वो वहीं दूसरे कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाज 22 साल के युवा खिलाड़ी गेंदबाज कमलेश नगरकोटी ( Kamlesh Nagarkoti) जोकि पिछले साल तक केकेआर की स्क्वाड का हिस्सा थे। मैच में निराशाजनक प्रदर्शन किया। जिसके चलते कप्तान ऋषभ पंत ने उनके चारों ओवर डलवाना जरूरी नही समझा। कप्तान ऋषभ पंत ने फील्ड मौके के नजाकत को देखते हुए ये अच्छा फैसला किया।

कमलेश नगरकोटी ( Kamlesh Nagarkoti) ने अपने दो ओवर के स्पेल में सभी गेंदबाजों में सबसे ज्यादा इकोनॉमी 14.50 की औसत से 29 रन खर्चे साथ ही कोई विकेट भी नहीं निकला पाए। जिसके बाद कैप्टन ऋषभ पंत ने उन्हें आगे कोई ओवर नहीं दिया।

कमलेश नगरकोटी का आईपीएल करियर

KAMLESH NAGARKOTI

दिल्ली कैपिटल में कमलेश नगरकोटी को 1.10 करोड़ में मेगा ऑक्शन में अपने साथ शामिल किया है। कमलेश नागरकोटी को से 2018 में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के साथ अपना आईपीएल कैरियर शुरू किया था।कमलेश नागरकोटी शुरुआत से 2021 तक केकेआर की टीम का हिस्सा बने रहे थे। उन्होंने अभी तक आईपीएल में कुल 11 मैच खेले हैं। जिसमें 9.14 की इकोनॉमी से सिर्फ 5 विकेट ही अपने खाते में किए हैं। कमलेश नागरकोटी ने साल 2020 सबसे ज्यादा मैच आईपीएल के 14वें संस्करण में 10 मैच खेले थे। पिछले सीजन में कमलेश नगरकोटी को मात्र एक मैच खेलने का अवसर मिला था।

Rishabh Pant 1 1

मुंबई इंडियंस के खिलाफ दिल्ली के गेंदबाजों ने खलील अहमद ने 4 ओवर में 27 रन देकर दो विकेट लिए। कुलदीप यादव ने सबसे किफायती गेंदबाजी करके तीन विकेट अपने नाम किए। मैच में 6 गेंदबाजों का इस्तेमाल हुआ था लेकिन सिर्फ खलील अहमद और कुलदीप यादव ही विकेट लेने अव्वल हुए। बाकी शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कमलेश नगरकोटी और ललित यादव कोई विकेट नहीं ले पाए। हालाकि ललित यादव ने 48 रन की पारी खेली। वो अंत तक टीम के साथ बने रहे और नोट आउट वापस लौटे।

ALSO READ:IPL 2022 : “ये टीम न कभी जीती है और न कभी जीत सकती है आईपीएल ट्रॉफी”