राहुल द्रविड़

भारतीय टीम इस समय टी20 वर्ल्ड कप खले रही हैं. टी20 वर्ल्ड कप के दौरान ही BCCI ने 3 नवम्बर को बड़ा ऐलान कर दिया. टीम इंडिया का हेड कोच के रूप में राहुल द्रविड़ को नियुक्त कर दिया. उनको भारतीय टीम का कार्यभार न्यूजीलैंड सीरीज पर ही दे दिया जायेगा. जोकी 17 नवंबर से ही शुरू हो जायेगा.

राहुल द्रविड़ ने कहा, ‘उत्सुक हूं’

टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि, भारतीय क्रिकेट टीम के नए मुख्य कोच के रूप में नियुक्त होना एक परम सम्मान की बात है। मैं वास्तव में इस भूमिका के लिए उत्सुक हूं। 

आगे उन्होंने कहा कि, शास्त्री के नेतृत्व में टीम ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है और मुझे उम्मीद है कि इसे आगे बढ़ाने के लिए मैं टीम के साथ काम करूंगा। NCA, U19 और India A सेटअप में अधिकांश लड़कों के साथ मिलकर काम करने के बाद, मुझे पता है कि उनमें हर दिन सुधार करने का जुनून और इच्छा है। अगले दो वर्षों में कुछ प्रमुख मल्टी-टीम इवेंट हैं। मैं अपनी क्षमता हासिल करने के लिए खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं।

BCCI अध्यक्ष गांगुली ने द्रविड़ के बारे में कहा

सौरव गांगुली

BCCI अध्यक्ष  सौरव गांगुली ने द्रविड़ के बारे में कहा, BCCI राहुल द्रविड़ का भारत की वरिष्ठ पुरुष टीम के मुख्य कोच के रूप में स्वागत करता है। राहुल का खेल करियर शानदार रहा है और वह इस खेल के महान खिलाड़ियों में से एक हैं। 

आगे गांगुली ने कहा कि, उन्होंने विशिष्ट रूप से राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख के रूप में भारतीय क्रिकेट की सेवा की है। एनसीए में राहुल के प्रयास ने कई युवा क्रिकेट प्रतिभाओं का पोषण किया है जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का प्रतिनिधित्व किया है। मुझे उम्मीद है कि उनका नया कार्यकाल भारतीय क्रिकेट को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगा।

ALSO READ: राहुल द्रविड़ बने भारतीय टीम के नये कोच, इसी महीने सम्भालेंगे अपनी जिम्मेदारी, इन्हें बनाया जाएगा बल्लेबाजी,गेंदबाजी और फील्डिंग कोच

जय शाह ने कहा, उनसे बेहतर व्यक्ति कोई नहीं

जय शाह

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा, राहुल द्रविड़ से बेहतर कोई व्यक्ति नहीं है और मुझे उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में नियुक्त होते हुए देखकर खुशी हो रही है। अगले दो वर्षों में होने वाले दो विश्व कप के साथ, एक सहज परिवर्तन होना महत्वपूर्ण है। भारत के पूर्व कप्तान इस काम के लिए सही व्यक्ति हैं।

आगे जय शाह ने कहा ,

एनसीए को बहुत आवश्यक दिशा प्रदान करने और भारत अंडर -19 और भारत ए स्तर पर लड़कों की प्रगति की देखरेख करने के बाद, हमारा मानना है कि एक कोच के रूप में यह उनके लिए एक स्वाभाविक प्रगति भी है। 

मुझे इसमें कोई शक नहीं है कि उनके नेतृत्व में भारतीय टीम सभी प्रारूपों में दबदबा बनाए रखेगी। बोर्ड जल्द ही अन्य कोचिंग स्टाफ की नियुक्ति करेगा, जो संयुक्त रूप से हमारे लक्ष्यों को प्राप्त करने में मुख्य कोच का समर्थन करेंगे।

ALSO READ: “चलो अच्छा हुआ ये गया….” राहुल द्रविड़ के कोच बनते ही जमकर ट्रोल हुए रवि शास्त्री, मीम्स देखकर नहीं रुकेगी हंसी

Published on November 4, 2021 9:54 am