Placeholder canvas

ICC T20 World Cup 2021: मैन ऑफ़ द मैच लेते हुए रोहित शर्मा ने बताया आगे का प्लान, टीम इंडिया का सेमीफाइनल में पहुंचना तय!

भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को टी20 विश्व कप 2021 के अपने तीसरे मैच में करारी शिकस्त दे दी है. भारतीय टीम को इस मैच में भी टॉस हार के पहले बल्लेबाजी करना पड़ा. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस मैच के लिए रोहित शर्मा और केएल राहुल को पारी की शुरुआत करने के लिए भेजा.

रोहित शर्मा और केएल राहुल ने पिछले मैच में की गई गलतियों को पीछे छोड़ भारत को शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों ही बल्लेबाजों ने काफी विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी की जहां रोहित शर्मा ने 47 गेंदों में 74 रनों की पारी खेली वहीं केएल राहुल ने 48 गेंदों में 69 रनों की पारी खेली, उसके बाद आए ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या के 27 और 35 रनों की पारी की बदौलत भारत ने 210 रनों का बड़ा स्कोर स्कोरबोर्ड पर लगा दिया और अफगानिस्तान को 211 रनों का लक्ष्य दिया.

ALSO READ: ICC T20 World Cup 2021: “अभी भी सेमीफाइनल में पहुंच सकती है भारतीय टीम” कप्तान विराट कोहली को है पूरा भरोसा, अश्विन के लिए कही दिल जीतने वाली बात

भारतीय गेंदबाजो ने दिखाया दमखम

अश्विन

रोहित शर्मा और केएल राहुल के बाद जिस अंदाज में ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या ने बल्लेबाजी की उसी अंदाज में भारतीय गेंदबाजो ने भी गेंद से शुरुआत की. भारतीय गेंदबाजो ने शुरू से ही अफगानिस्तान टीम पर दबाव बनाये रखा और एक निश्चित अंतराल में विकेट गिराते रहे, जिसकी वजह से भारत ने 66 रनों से ये मैच अपने नाम किया.

रोहित शर्मा ने बाकी टीमों को दी चेतावनी

अफगानिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा ने जिस अंदाज में 47 गेंदों में 74 रनों की पारी खेली, उससे एक चीज तय थी और वो थी भारतीय टीम की बड़े अंतर से जीत. रोहित शर्मा को इस शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ़ द मैच अवार्ड से सम्मानित किया गया. मैन ऑफ़ द मैच का अवार्ड लेते हुए भारतीय टीम के इस दिग्गज खिलाड़ी ने कहा कि

“हम जानते थे कि सिर्फ़ जीत नहीं चाहिए बल्कि एक बड़ी जीत के साथ नेट रनरेट को भी बेहतर करने पर हमारी नज़र थी और इसी रणनीति के साथ हम उतरे थे. अच्छा लगा कि हमने शानदार अंदाज़ में बल्लेबाज़ी की और उम्मीद करेंगे कि आगे भी इसी तरह का प्रदर्शन जारी रखूं.”

ALSO READ: IND vs AFG: अफगानिस्तान पर भारत की बम्पर जीत ने बदल दिए सेमीफाइनल के समीकरण, जानिए कैसे सेमीफाइनल पहुंचेगी टीम इंडिया

सेमीफाइनल में अभी भी पहुंच सकती है टीम इंडिया

टीम इंडिया

भारतीय टीम अभी भी सेमीफाइनल में पहुंच सकती है. भारतीय टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अपने बाकी बचे दोनों मैचो को भी बड़े अंतर से जीतना होगा वहीं ये दुआ करना होगा कि न्यूजीलैंड को अफगानिस्तान की टीम मात दे दे. भारतीय टीम का सेमीफाइनल में पहुंचने का रास्ता कठिन है, लेकिन मुश्किल नहीं अभी भी भारतीय टीम अपने इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत लक्ष्य को हासिल कर सकती है.

ALSO READ:IND vs AFG: “फिक्स है ये मैच” भारतीय बल्लेबाजों की विस्फोटक पारी देखकर पाकिस्तान को हुई जलन, नहीं पचा पा रहे भारत की जीत, लगा रहे ये घिनौना आरोप