पिता के नक्शे कदम पर चल पड़े समित द्रविड़, 33 चौके की मदद से राहुल द्रविड़ के बेटे ने जड़ा दोहरा शतक
पिता के नक्शे कदम पर चल पड़े समित द्रविड़, 33 चौके की मदद से राहुल द्रविड़ के बेटे ने जड़ा दोहरा शतक

भारतीय पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़ (RAHUL DRAVID) अपने खेल के लिए मशहूर थे. राहुल द्रविड़ (RAHUL DRAVID) का खेलने का अंदाज़ बिल्कुल ही अलग था. क्रिकेट की दीवार कहे जाने वाली राहुल द्रविड़(RAHUL DRAVID) के बेटे अपने पिता की तरह क्रिकेट की दुनिया में अपना नाम करना चहाते हैं.

राहुल द्रविड़ (RAHUL DRAVID) के बेटे का नाम समित द्रविड़ (SAMIT DRAVID) है और वो अभी महज़ 14 साल के हैं और अपने पिता की तरह उन्होंने कम उम्र से ही क्रिकेट में कदम रख दिया है. उन्होंने कुछ बड़ा करने के लिए अभी से तैयार शुरु कर दी है.

14 की उम्र में समित ने किया कमाल, पिता का सर किया उंचा

samit dravid

बता दें, राहुल द्रविड़(RAHUL DRAVID) के बेटे समित द्रविड़(SAMIT DRAVID) ने बीटी रमैया शील्ड में अंडर-14 इंटर स्कूल टूर्नामेंट की सेकेंड डिवीजन में शानदार प्रदर्शन किया था, जिसके लिए उन्हें कर्नाटक क्रिकेट एसोसिएशन (KARNATAK CRICKET ASSOSIATION) की तरफ से हर साल आयोजित होने वाले अवॉर्ड समारोह में पुरस्कार से सम्मानित किया गया है.

समित से साल 2019-20 के सीजन में माल्या आदिति इंटरनेशनल स्कूल की तरफ से खेलते हुए पांच मैचों में 681 रन बनाएं थे. इस पांच पारियों में से एक पारी में उन्होंने 204 रन नाबाद रह कर बनाए थे, समित का यह सर्वाधिक स्कोर था.

ALSO READ:IND vs SA: अचानक टूटा केएल राहुल का सपना, भावुक हो कर किया ट्वीट, चंद मिनट हुआ जमकर वायरल

33 चौकों के साथ मारी डबल सेंचुरी

samit dravid

समित ने अपनी इस पारी में 33 चौकों की मदद से इस स्कोर का प्राप्त किया था. समित के 204 रनों की पारी की मदद से उनकी टीम ने 377/3 का स्कोर खड़ा किय था. इसके जवाब में सामने वाली टीम 110 रन पर ही ऑलआउट हो गई थी. समित इस इस परफॉर्मेंस को देख यही लगता है कि आगे चलकर इंडिया टीम के लिए खेल सकते हैं. अपने पिता की राह पर चलते हुए अगर वो ऐसे ही कारनामे करते रहे तो एक दिन ऐसा ज़रूर आएगा, जब हम उन्हें इंडिया टीम में देखेंगे.

ALSO READ: IND vs SA: केएल राहुल और कुलदीप हुए बाहर, तो बेंच पर बैठेंगे उमरान मलिक, पहले मैच में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेंगे ऋषभ पंत