IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ केएल राहुल को खलेगी इस खिलाड़ी की कमी, IPL में अकेले दम पर पलटता था मैच
साउथ अफ्रीका के खिलाफ खराब प्रदर्शन के बाद भी टीम इंडिया में पक्की रहेगी इन 3 खिलाड़ियों की जगह!

भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के बीच पांच टी20 मैच की सीरीज खेली जानी हैं। इस घरेलू सीरीज के ऐलान के साथ ही युवा कप्तान केएल राहुल जिन्हें रोहित शर्मा के बाद भारतीय टीम का कप्तान माना जा रहा हैं। पहली बार घरेलू सीरीज में युवा टीम को साथ लेकर तैयार थे। लेकिन प्रैक्टिस सेशन में चोटिल होने के बाद अब ऋषभ पंत को टीम का कप्तान बना दिया गया है। केएल राहुल पांचों मैच से बाहर हो गए हैं। जिसके बाद उन्होंने एक भावात्मक ट्वीट किया है। जिसमें उन्होंने घरेलू सीरीज में नेतृत्व ना कर पाने पर निराशा जताई है और साथ ही ऋषभ पंत को शुभकामनाएं दी हैं।

केएल राहुल बोले नेतृत्व ना कर पाने के बाद निराश हूं

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा को रेस्ट देने के बाद केएल राहुल पहली बार घरेलू सीरीज में टीम को मेजबानी के लिए तैयार थे। लेकिन मैच से मात्र कुछ घंटो पहले लगी चोट के कारण वो सीरीज से बाहर हो गए हैं। जिसके बाद खिलाड़ी ने सीरीज का नेतृत्व ना कर पाने के बाद निराशा जताई है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि वो एक चुनौती का समाना कर रहे हैं। लेकिन टीम को समर्थन की बात कही है। इस ट्वीट में खिलाड़ी ने जल्द टीम में होने की बात कही है। जिसके बाद साफ है कि केएल राहुल की इंजरी ज्यादा चिंताजनक नहीं है। वो जल्द ही टीम में शामिल हो जायेगे। फैंस के सपोर्ट के लिए उन्होंने धन्यवाद कहा है।

Also Read : IND vs SA: केएल राहुल के बाहर होते अफ़्रीकी कप्तान टेम्बा बावुमा ने बदला प्लान, अब ऐसी होगी साउथ अफ्रीका की प्लेइंग XI

केएल राहुल में अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा “मेरे लिए ये स्वीकार करना मुश्किल है, लेकिन मैं आज एक और चुनौती का सामना कर रहा हूं। पहली बार घर में टीम का नेतृत्व ना कर पाने के कारण निराश हूं, लेकिन मेरी तरफ से टीम को मेरा पूरा समर्थन है। आप सभी के मेरे लिए समर्थन के लिए सभी का दिल से धन्यवाद। ऋषभ पंत और बाकी की टीम को इस सीरीज के लिए मेरी शुभकामनाएं। जल्द ही मिलते हैं”।

ऋषभ पंत होंगे टी20 के 8वें भारतीय कप्तान

ऋषभ पंत से पहले वीरेंद्र सहवाग, एमएस धोनी, सुरेश रैना, अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली, रोहित शर्मा और शिखर धवन टी20 फॉर्मेट में भारत की कप्तानी कर चुके हैं। वहीं अगर इंटरनेशनल क्रिकेट की बात करें तो वो 42वें इंटरनेशनल कप्तान होंगे। वहीं युवा कप्तान के मामले में ऋषभ पंत इस सीरीज में कप्तानी के लिए उतरकर उनके गुरु कहे जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड तोड़ेंगे। ऋषभ पंत टी20 क्रिकेट में भारत की कप्तानी के मामले में 24 साल 249 दिन की उम्र में डेब्यू करेगे। 26 साल और 68 दिन की उम्र में टीम इंडिया की भागदौड़ महेंद्र सिंह धोनी ने संभाली थी। जबकि युवा कप्तान के मामले में भारत का सबसे युवा कप्तान सुरेश रैना है। उन्होंने 23 साल 197 दिन की उम्र में कप्तानी की थी।

Also Read : IND vs SA: केएल राहुल की गैरमौजूदगी में अब यह खिलाड़ी करेगा पारी की शुरुआत, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गरजेगा बल्ला