पहले मैच में मिली हार के बाद इन 2 खिलाड़ियों की होगी टीम इंडिया से छुट्टी, इन्हें मिलेगा मौका!
पहले मैच में मिली हार के बाद इन 2 खिलाड़ियों की होगी टीम इंडिया से छुट्टी, इन्हें मिलेगा मौका!

इंडिया और अफ्रीका (IND vs SA) के बीच पहला 9 जून को होना है. इस मैच को लेकर अभी टीम की प्लेइंग इलेवन(PLAYING 11) सामने नहीं आयी है. सीरीज शुरू होने से पहले ही टीम को केएल राहुल(KL RAHUL) और कुलदीप यादव(KULDEEP YADAV) के रूप में दो झटके लग चुके हैं. इसके बाद टीम की प्लेइंग इलेवन वाकई देखने वाली होगी. अब टीम के कप्तान ऋषभ पंत(RISHAB PANT) हैं और वो किस तरह की प्लेइंग इलेवन चुनते हैं ये तो देखने वाली बात होगी.

ऋषभ पंत, आईपीएल(IPL) में पिछले दो साल से दिल्ली कैपिटल्स (DELHI CAPITALS) की कप्तानी कर रहे हैं, लेकिन यहां इंटरनेशनल क्रिकेट में वो पहली बार कप्तान के तौर पर दिखाई देंगे. ऋषभ की कप्तानी में ऐसी दिख सकती है टीम की प्लेइंग इलेवन

ईशान किशन और ऋतुराज संभालेंगे ओपनिंग का जिम्मा

ishan kishan

केएल राहुल(KL RAHUL) के चोटिल हो जाने के बाद टीम में ओपनिंग की ज़िम्मेदारी ईशान किशन(ISHAN KISHAN) और ऋतुराज गायकवाड़ (RUTURAJ GAYAKWAD) संभाल सकते हैं. इसके बाद तीसरे नंबर पर श्रेयस अय्यर(SHREYAS IYER) दिखाई दे सकते हैं, खुद कप्तान ऋषभ पंत (RISHAB PANT) चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी के लिए आ सकते हैं.

पांचवे नंबर पर हार्दिक पांड्या(HARDIK PANDYA) और छठे नंबर पर दिनेश कार्तिक(DINESH KARTHIK) एक फिनिशर के रूप में आ सकते हैं. इसके बाद सातवें नंबर पर अक्षर पटेल (AXAR PATEL) और वेंकटेश अय्यर(VENKATESH IYER) दोनों में कोई एक नज़र आ सकता है.

ALSO READ: IND vs SA: अचानक टूटा केएल राहुल का सपना, भावुक हो कर किया ट्वीट, चंद मिनट हुआ जमकर वायरल

इस तरह का होगा गेंदबाज़ी का क्रम, उमरान रहेंगे बाहर

umran malik

टीम में गेंदबाज़ी के लिए सबसे पहले अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ भुनेश्वर दिखाई देंगे. उनके साथ आईपीएल के उभरते हुए सितारे हर्षल पटेल और आवेश खान तेज़ गेंदबाज़ी का ज़िम्मा संभालते हुए दिखाई दे सकते हैं. टीम में स्पिनर्स के तौर पर युजवेंद्र चहल दिखाई दे सकते हैं.

चहल ने आईपीएल 2022 में पर्पल कैप अपने नाम किया था. उनसे काफी उम्मीदें की जाएंगी. वहीं, बात अगर उमरान मलिक की करें तो पहले मैच में उन्हें टीम में जगह मिलना मुश्किल दिखाई दे रहा है.

ALSO READ: IND vs SA: भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच पहले टी20 मुकाबले में क्या बारिश कर देगी मज़ा ख़राब? जानिए मैच के दौरान कैसा रहेगा मौसम का हाल