Rahul Dravid PRESS CONFRENSS

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़ पर संकट के बादल छाए हैं। कभी भी उनसे मुख्य कोच का पद छीना जा सकता है। इस बात के संकेत बीसीसीआई ने आयरलैंड सीरीज में दे दिए हैं। बता दें कि टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल इस साल दिसंबर में खत्म होने जा रहा है।

फिलहाल वह भारतीय खिलाड़ियों के साथ एशिया कप की तैयारियों में जुटे हुए हैं। माना जा रहा है कि बीसीसीआई राहुल द्रविड़ के कार्यकाल को बढ़ाने की इच्छुक नहीं है। मैनेजमेंट की तरफ से इस संबंध में उनसे अब तक कोई चर्चा नहीं की गई है।

इस खिलाड़ी को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी

खबर है कि राहुल द्रविड़ के बाद एक अन्य दिग्गज खिलाड़ी को टीम की कमान सौंपी जा सकती है। जिस प्लेयर पर बीसीसीआई भरोसा जता सकता है वह कोई और नहीं बल्कि पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग हैं। मालूम हो कि वीरेंद्र सहवाग ने अपने करियर में विस्फोटक प्रदर्शन किया।

उन्होंने भारत के लिए सलामी बल्लेबाजी की और तमाम मैचों में टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। सहवाग बेजबॉल गेम पर विश्वास रखते हैं जबकि राहुल द्रविड़ टुक-टुक गेम को हथियार मानते हैं।

सिर्फ 2 मौके बाकी

शायद यही वजह है कि उनके कार्यकाल में टीम इंडिया का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा है। हाल ही में भारतीय टीम को वेस्टइंडीज दौरे पर टी20 सीरीज में शिकस्त मिली थी। हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में टीम इंडिया सिर्फ 2 मैच जीत पाई थी।

मेजबानों ने टीम को 3-2 से मात दी थी। वहीं, टी20 विश्व कप 2022 और एशिया कप 2022 में भी टीम इंडिया कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी।

इसके अलावा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को करारी शिकस्त देकर टाइटल अपने नाम कर लिया था। ऐसे में मुश्किल है कि बीसीसीआई राहुल द्रविड़ के कॉन्ट्रैक्ट को आगे बढ़ाए। वहीं, उनके पास अब एशिया कप और वनडे विश्व कप में प्रदर्शन का आखिरी मौका है। अगर भारत ये दोनों खिताब जीत जाता है तो बोर्ड राहुल द्रविड़ पर मेहरबान हो सकता है।

ALSO READ: एशिया कप 2023 के लिए भारत की प्लेइंग 11 की हुई घोषणा, पाकिस्तान के खिलाफ इन 3 खिलाड़ियों को नहीं मिला मौका!

Published on August 25, 2023 10:39 pm