ROHIT SHARMA AND BABAR AAZAM ASIA CUP 2023

पूर्व भारतीय बल्लेबाज़ संजय मांजरेकर ने हाल ही में एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) से पहले एक बड़ा बयान दिया है। इस दौरान उन्होंने भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले बहुप्रतीक्षित हाई-वोल्टेज मैच के लिए अपनी तरफ़ से भारत की प्लेइंग इलेवन भी चुनी है।

गौरतलब है कि चिर-प्रतिद्वंदी भारत और पाकिस्तान एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) में 2 सितंबर को आमने-सामने होंगी। दोनों टीमों के बीच ये मैच श्रीलंका के कैंडी में पल्लीकल इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

संजय मांजरेकर ने चुनी प्लेइंग 11

संजय मांजरेकर की चुनी हुई प्लेइंग इलेवन के बारे में बात करें तो उन्होंने इसमें जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी जैसे स्पेशलिस्ट तेज़ गेंदबाज़ों को जगह दी है। अपनी प्लेइंग इलेवन के बारे में बताते हुए संजय मांजरेकर ने कहा कि,

“मेरे तीन सीमर होंगे जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी। हार्दिक पंड्या मेरे चौथे सीमर होंगे. मेरे स्पिनर (रवींद्र) जड़ेजा और कुलदीप (यादव) होंगे। मेरे ओपनर शुबमन गिल और रोहित शर्मा होंगे। नंबर 3 बल्लेबाज विराट कोहली होंगे. केएल राहुल खेलेंगे क्योंकि वह कीपर हैं।”

मिडिल ऑर्डर में किसे दी जगह?

इसी सिलसिले में मांजरेकर ने आगे भारत के मिडिल ऑर्डर के सवाल पर भी अपनी राय ज़ाहिर की और बताया कि वो अपनी प्लेइंग इलेवन में मिडिल ऑर्डर में खेलने के लिए बेहतर उम्मीदवार किसको मानते हैं। पूर्व दिग्गज बल्लेबाज़ ने कहा कि,

“या तो श्रेयस अय्यर या तिलक वर्मा [मध्यक्रम में] खेल सकते थे। मैं ऐसा इसलिए कह रहा हूं क्योंकि भारत की पहली पसंद वाली टीम  इलेवन में हार्दिक पंड्या सहित पहले सात (छह) बल्लेबाज दाएं हाथ के हैं। कहीं  न कहीं, भारत को तिलक वर्मा जैसे बाएं हाथ के बल्लेबाज को फिट करना होगा। यह भारत की समस्या है।”

ये है Asia Cup 2023 में पाकिस्तान के खिलाफ़ संजय मांजरेकर की भारतीय प्लेइंग इलेवन:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर या तिलक वर्मा, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, और मोहम्मद सिराज।

ALSO READ: Asia Cup 2023: Rohit Sharma के यो- यो टेस्ट के नतीजे ने फैंस को किया परेशान, हार्दिक ने इतना स्कोर बनाकर पास किया है टेस्ट