SA vs BAN

आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका के बीच मुकाबला खेला गया. इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम ने क्विंटन डी काॅक के विस्फोटक शतक और क्लासेन के अर्धशतक की मदद से स्कोरबोर्ड पर 382 रनों का टोटल लगाया.

इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम सिर्फ 233 रन बना सकी और दक्षिण अफ्रीका यह मैच 149 रन से जीत गई. टूर्नामेंट में यह दक्षिण अफ्रीका की चौथी जीत है. इस बड़ी जीत के बाद दक्षिण अफ्रीका प्वाइंट टेबल पर दूसरे स्थान पर पहुंच गई है.

क्विंटन डी काॅक का लजीज शतक, दक्षिण अफ्रीका ने बनाए 382 रन

टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत बहुत बेहतर नही रही. सलामी बल्लेबाज रीज़ा हेंड्रिक्स सिर्फ 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके तुरंत बाद वैन डेर डुसेन भी सिर्फ एक रन बनाकर मेंहदी हसन मिराज के शिकार बन गए. लेकिन इसके बाद डी काॅक और मार्करम के बीच बहुत उपयोगी साझेदारी हुई.

कप्तान मार्करम तो 60 रन बनाकर पवेलियन लौट गए लेकिन डी काॅक ने एक छोर पकड़े रखा. इसके बाद क्लासेन का तूफ़ान भी देखने को मिलेगा. क्लासेन ने 8 गगनचुम्बी छक्कों की मदद से 90 रन बनाए.

वहीं दूसरी तरफ टीके डी काॅक ने 140 गेंदो में 15 चौके और 7 छक्के की मदद से 174 रनों की पारी खेली. मिलर ने भी अंतिम में 15 गेंदो में 34 रन बना डाले. इस तरफ से दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 382 रन का टोटल बनाया.

महमूदुल्लाह ने किया फाइट बैक, लेकिन बांग्लादेश 149 रन से हारी

383 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश बल्लेबाजी बहुत साधारण रही. महमूदुल्लाह के अलावा कोई भी बल्लेबाज 25 रन के भी आंकड़े को नही छू सका.

महमूदुल्लाह ने 111 गेंदो में 11 चौके और 4 छक्के की मदद से 111 रनों की पारी खेली. महमूदुल्लाह के अलावा दक्षिण अफ्रीका के तरफ से दूसरी सबसे बड़ी पारी लिटन दास की थी जो सिर्फ 22 रन की थी.

दक्षिण अफ्रीका के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज जेराल्ड कोएत्ज़ी रहे जिन्होंने तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया. इसके अलावा मार्को जानसन, लिजाद विलियम्स और रबाडा ने दो-दो विकेट लिए.

ALSO READ: World Cup 2023: हार्दिक पंड्या की वापसी के बाद मोहम्मद शमी होंगे बाहर? आकाश चोपड़ा ने बताया क्या है रोहित की प्लानिंग

Published on October 25, 2023 12:10 pm