TEAM INDIA WORLD CUP 2023 BCCI

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 29 नवंबर को वनडे विश्व कप 2023 का जबरदस्त मैच खेला जाएगा। इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें पूरी तरह से तैयार हैं। पिछले 5 मैचों में जीत के साथ भारतीय टीम के हौसले बुलंद हैं। रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया इस मैच में जीत दर्ज सेमीफाइनल के लिए अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेगी। इस मैच के लिए कप्तान भारत की प्लेइंग 11 में बदलाव कर सकते हैं।

आइये देखते हैं क्या होगी भारत की संभावित प्लेइंग 11…

सलामी बल्लेबाजी

भारत बनाम इंग्लैंड (IND vs ENG) मैच में रोहित शर्मा और शुभमन गिल टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दिलाते नज़र आएंगे। अब तक खेले गए मैचों में इन दोनों खिलाड़ियों ने आक्रामक प्रदर्शन किया है।

दोनों ने शुरुआत से ही विरोधियों पर दवाब बनाने में कोई कसर नही छोड़ी है। ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ भी उम्मीद है कि रोहित और गिल की जोड़ी ऐसा ही कारनामा करके दिखाएगी।

मिडिल ऑर्डर

इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर में बदलाव हो सकता है। तीसरे नंबर पर धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली का उतरना तय है। इस प्लेयर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। किंग कोहली ने 95 रनों की पारी खेलकर भारत को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया था।

चौथे नंबर पर ईशान किशन को मौका दिया जाएगा। उन्हें श्रेयस अय्यर की जगह प्लेइंग 11 में उतारा जाएगा। दरअसल, अय्यर इस टूर्नामेंट में अब तक कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं।

उनके बल्ले से रन निकलना तो दूर वह विकेट पर भी संघर्ष करते दिख रहे हैं। ऐसे में कप्तान उन्हें इस मैच में बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं। नंबर पांच पर केएल राहुल उतरेंगे। उन्हें विकेटकीपिंग की भी जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।

ऑलराउंडर

इस मुकाबले में तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर के तौर पर हार्दिक पांड्या खेलते नज़र आएंगे। उनकी इस मैच में वापसी होगी। बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मुकाबले में स्टार ऑलराउंडर चोटिल हो गए थे।

इस वजह से उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में आराम दिया गया था। उम्मीद है कि इस मैच में वह वापसी करेंगे। वहीं, स्पिन ऑलराउंडर के तौर पर रवींद्र जडेजा उपलब्ध रहेंगे। ये खिलाड़ी इस वक्त फॉर्म में  है।

गेंदबाजी

भारत बनाम इंग्लैंड (IND vs ENG) मैच में भारत की गेंदबाजी यूनिट में बदलाव के चांसेस कम हैं। स्पिनर के तौर पर कुलदीप यादव मौजूद रहेंगे।

वहीं, तेज गेंदबाजी के लिए कप्तान मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज की तिकड़ी पर भरोसा जताएंगे। ये तीनों गेंदबाज किसी भी बल्लेबाजी क्रम को ताश के पत्तों की तरह बिखरने पर मजबूर कर सकते हैं।

IND vs ENG मैच के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी।

ALSO READ: क्विंटन डी काॅक का विश्व कप में तीसरा शतक, दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश को 149 रनों से हराया