Placeholder canvas

DC VS PBKS: जीत रही थी दिल्ली कैपिटल्स, शिखर धवन ने पंजाब के मुंडे को थमा दी गेंद पलट दिया पूरा मैच, 31 रन से मिली बम्पर जीत

रेस टू प्लेऑफ में आज का दूसरा मुकाबला पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया. इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान डेविड वॉर्नर ने टाॅस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने प्रभसिमरन सिंह के शतक की मदद से 167 रन का टोटल बनाया. इसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स सिर्फ 136 रन पाई और मैच 31 रन से हार गई.

प्रभसिमरन का शतक, पंजाब किंग्स ने बनाया 167 रन

टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई पंजाब किंग्स की शुरुआत हमेसा की तरह खराब ही रही. सलामी बल्लेबाज और कप्तान शिखर धवन सिर्फ 7 रन बनाकर ईशांत शर्मा के शिकार बन गए. इसके तुरंत बाद ईशांत शर्मा ने लियम लिविंगस्टोन को भी बोल्ड आउट कर दिया.

बेहतरीन फाॅर्म में चल रहे जितेश शर्मा भी कुछ खास नही कर सके और 5 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए. लेकिन दूसरी तरफ सलामी बल्लेबाज के तौर पर खेलने आए प्रभसिमरन सिंह ने अपने कैरियर का बेस्ट स्कोर बनाया और शानदार शतक बना दिया. प्रभसिमरन सिंह ने 65 गेंदो में 10 चौके और 6 छक्के की मदद से 103 रनों की पारी खेली. प्रभसिमरन सिंह के शतक की मदद से पंजाब किंग्स ने स्कोरबोर्ड पर 167 रन बनाया.

हरप्रीत बरार ने गेंद थमते बरपाया कहर

168 रनों के लक्ष्य का पिछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स ने बेहतर शुरूआत किया. पहले विकेट के लिए डेविड वॉर्नर और फिल साॅल्ट ने 6 ओवर में 69 रन जोड़े. एक तरफ फिल साॅल्ट ने 17 गेंदो में 3 चौके की मदद से 21 रनों की पारी खेली वही कप्तान डेविड वॉर्नर की पारी ने दिल्ली कैपिटल्स की रन गति को तेजी प्रदान की.

वाॅर्नर ने 27 गेंदो में 10 चौके और 1 छक्के की मदद से 54 रनों की पारी खेली. लेकिन इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स का कोई भी बल्लेबाज 20 रन का आंकड़ा भी नही छु सका. दिल्ली कैपिटल्स यह मैच 31 रन से हार गया. पंजाब किंग्स के तरफ से हरप्रीत बरार ने 4 विकेट लिया.

ALSO READ:IPL 2023: “जल्द ही टीम इंडिया में एंट्री मारेगा ये खिलाड़ी” इस युवा भारतीय खिलाड़ी के लिए सुरेश रैना की भविष्यवाणी