आईपीएल में अब हर मैच रेस टू प्लेऑफ के लिए खेला जा रहा है. आज लखनऊ सुपरजायंट्स के सामने सनराइजर्स हैदराबाद की टीम थी. इस मैच में एडन मार्करम ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने लखनऊ के सामने 183 रन का लक्ष्य लखा. इसके जवाब में लखनऊ सुपरजायंट्स ने 3 विकेट खोकर यह लक्ष्य प्राप्त कर लिया और मैच 7 विकेट से जीत लिया.

सनराइजर्स हैदराबाद ने बनाए 182 रन

टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत बेहतर नही रही. सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा सिर्फ 7 रन बनाकर युद्धवीर सिंह के शिकार बन गए. दूसरी तरफ अनमोलप्रीत सिंह ने एक अच्छी पारी खेली, उन्होंने 7 चौके की मदद से 36 रनों की पारी खेली. बीच में राहुल त्रिपाठी ने अपनी पारी को अच्छी शुरुआत दी लेकिन वह भी सिर्फ 20 रन बना सके.

लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद के तरफ से सबसे अधिक रन हेनरिक क्लासेन ने बनाए. क्लासेन ने 29 गेंदो में 3 चौके और 3 छक्के की मदद से 47 रनों की पारी खेली. अंतिम में अब्दुल समद ने भी 37 रनों की पारी खेली जिससे सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 180 के पार पहुंचा.

लखनऊ सुपरजायंट्स 7 विकेट से जीता

183 रनों की लक्ष्य का पिछा करने उतरी लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम की शुरुआत बेहद साधारण रही. सलामी बल्लेबाज काइल मेयर्स 14 गेंदो में सिर्फ 2 रन बना पाए और ग्लेन फिलिप्स के शिकार बन गए. दूसरी तरफ डी काॅक ने 19 गेंद में 29 रन बनाए जिससे लखनऊ की पारी को मजबूती मिली.

युवा बल्लेबाज प्रेरक मांकड़ ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. प्रेरक ने 45 गेंदो में 7 चौके और 2 छक्के की मदद से 64 रन बनाए. प्रेरक का साथ मार्कस स्टोइनिस ने दिया जिन्होंने 2 चौके और 3 छक्के की मदद से 40 रन बनाए. वही अंतिम में निकोलस पूरन ने 13 गेंदो में 3 चौके और 4 छक्के की मदद से नाबाद 44 रन रन बनाए जिससे लखनऊ सुपरजायंट्स को 7 विकेट से जीत मिली.

ALSO READ:IPL 2023, CSK vs DC: कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने उस खिलाड़ी की कर दी तारीफ, जो महीने से नहीं है प्लेइंग 11 का हिस्सा