SACHIN TENDULKAR AND VIRENDRA SEHWAG

30 अगस्त से पाकिस्तान और श्रीलंका की धरती पर एशिया कप का आगाज हो रहा है। एशिया कप 2023 में भारत अपने अभियान की शुरुआत 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबला खेल कर करेगा। क्रिकेट के इस बड़े टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम की घोषणा की जा चुकी है। जिसमें कई सारे युवा खिलाड़ियों ने अपनी जगह बनाई है।

इस बीच हम आपको एक कैसे खिलाड़ी के बारे में बताने वाले हैं, जिसे एशिया कप में जगह नहीं मिली है, लेकिन कभी इस खिलाड़ी की तुलना सचिन तेंदुलकर के साथ की जाती थी।

एशिया कप टीम में इस खिलाड़ी को नही मिली जगह

दरअसल हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि पृथ्वी शॉ है। जिनको एशिया कप के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया है। बता दें कि पृथ्वी ने भारत के लिए कई मुकाबले खेले हैं, लेकिन ज्यादातर मुकाबले में यह खिलाड़ी अपने खराब खेल और खराब फिटनेस की वजह से चर्चा में आएं।

इतना ही नहीं पृथ्वी का वर्ल्ड कप की टीम में चुना जाना भी लगभग नामुमकिन सा नजर आ रहा है। फैंस को भी इस खिलाड़ी के अंदर तेंदुलकर और सहवाग का कोंबो देखने को मिलता था ।

खिलाड़ी ने मारी अपने पैरों पर कुल्हाड़ी

एक तरफ जहां बीसीसीआई लगातार खिलाड़ी को नजरअंदाज कर रही है। वहीं दूसरी तरफ उनका करियर और ज्यादा तब खराब हो गया था। जब सोशल मीडिया पर उनका और एक मशहूर मॉडल सपना गिल का वीडियो वायरल हुआ था।

यह दोनों ही सड़क पर लड़ाई करते हुए नजर आ रहे थे और पृथ्वी शॉ के ऊपर सपना ने केस भी दर्ज कराया था। जिसकी वजह से क्रिकेटर का करियर ग्राफ बहुत तेजी से नीचे कर और लगातार इंडिया से बाहर चल रहे हैं।

कहा जाता था सहवाग और सचिन का कॉम्बो

भारत की पूर्व कोच रवि शास्त्री भी इस बात को कह चुके हैं कि पृथ्वी शॉ के अंदर सहवाग और सचिन तेंदुलकर की झलक देखने को मिलती है। पृथ्वी शॉ भी बिना किसी डर के जमकर रन बनाते हैं।

बात अगर पृथ्वी के करियर की करें तो उन्होंने भारत के लिए अभी तक पांच टेस्ट मैचों में 339 रन बनाए हैं। जबकि एक शतक भी शामिल है, वहीं पृथ्वी शॉ ने 6 वनडे खेलते हुए 189 रन बनाए हैं। पृथ्वी शॉ ने 71 आईपीएल मुकाबले खेले हैं, जिसमें 1694 रन बनाने में कामयाब रहे हैं।

ALSO READ: जसप्रीत बुमराह नहीं, बल्कि डेब्यू सीरीज खेल रहा ये खिलाड़ी था भारत-आयरलैंड सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज का असली हकदार

Published on August 24, 2023 10:40 pm