Placeholder canvas

42 चौके और 9 छक्के…ऋषभ पंत ने गेंदबाजों की उड़ाई धज्जियां, तूफानी बल्लेबाजी करते हुए जड़ा तिहरा शतक

भारतीय टीम के स्तर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत अपनी तूफानी और आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। पंत टेस्ट वनडे और T20 फॉर्मेट में धुआंधार बल्लेबाजी करते हैं। फिलहाल ऋषभ पंत भारतीय क्रिकेट टीम से चोटिल होने की वजह से काफी लंबे समय से बाहर चल रहे हैं। फिलहाल वह बेंगलुरु में स्थित एमसीए में रिहैब की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं, लेकिन ऋषभ पंत ने एक समय में तिहरा शतक लगाकर खूब वाहवाही बटोरी थी।

आक्रामक बल्लेबाजी कर लगाया था तिहरा शतक

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने इंटरनेशनल और फर्स्ट क्लास में कई शानदार पारियां खेली है। साल 2016 में ऋषभ पंत ने रणजी ट्रॉफी, दिल्ली की तरफ से खेलते हुए तिहरा शतक लगाया था। दरअसल यह मुकाबला दिल्ली और मुंबई के बीच में खेला गया था।

जहां ऋषभ पंत ने अपनी धुआंधार बल्लेबाजी से मुंबई के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी थी। खिलाड़ी ने 326 गेंद का सामना करते हुए 308 रन बनाए थे। उनकी इस पारी में 42 चोक्के और 9 छक्के भी शामिल थे।

टीम इंडिया के लिए ऋषभ पंत के क्रिकेट आंकड़े

साल 2017 में भारतीय टीम के लिए डेब्यू करने वाले ऋषभ पंत ने कई सारी शानदार पारियां खेली है। भारतीय टीम के लिए पंत ने 33 टेस्ट मैच में 43.67 की औसत और पांच शतक की मदद से 2271 रन बनाए हैं।

ऋषभ पंत ने 30 वनडे मुकाबले खेलते हुए एक शतक की मदद से 885 रन बनाए हैं। 66 T20 मुकाबले खेले हैं, जिसमें तीन शतक के साथ खिलाड़ी ने 987 रन बनाए हैं।

ALSO READ: अपनी गंदी हरकतों की वजह से इस खिलाड़ी ने बर्बाद कर लिया अपना करियर, कहा जाता था अगला सचिन और सहवाग