Placeholder canvas

वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम की घोषणा! चहल, धवन और अश्विन की हुई वापसी, तो इन 5 खिलाड़ियों की डायरेक्ट हुई एंट्री

दुनिया भर के क्रिकेट फैंस को इस वक्त अक्टूबर में शुरू होने वाले वनडे वर्ल्ड कप का बेसब्री से इंतजार है। भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले एशिया कप का आगाज 5 अक्टूबर को होगा। जबकि इसका फाइनल मुकाबला 17 नवंबर के दिन खेला जाएगा। आगामी वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की तैयारी भी जोरों शोरों से चल रही है।

इसी बीच आगामी वर्ल्ड कप के लिए भारत की 15 सदस्य टीम भी सामने आ चुकी है। किन खिलाड़ियों को मिला है मौका आइए डालते हैं एक नजर।

इन बल्लेबाजों को मिलेगा मौका

एशिया कप के लिए टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। वर्ल्ड कप में भी यही सीनियर खिलाड़ी मैदान पर दिखाई देंगे, जिसमें टीम की कप्तानी संभाल रहे रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव का नाम शामिल है।

वहीं चोटिल खिलाड़ियों ने भी एशिया कप में अपनी वापसी को दर्ज कराया है। ऐसे में वर्ल्ड कप में भी शुभमन गिल और ईशान किशन को मौका मिल सकता है। वहीं तिलक वर्मा को भी एशिया कप में मौका दिया गया है।

इन तीन खिलाड़ियों की हुई डायरेक्ट एंट्री

दरअसल एशिया कप में एक और नाम है जिसे सभी को हैरान कर दिया है। वह स्टार ओपनर शिखर धवन हैं, जिनको एशिया कप में शामिल नहीं किया गया है, लेकिन माना जा रहा है कि इस खिलाड़ी को वर्ल्ड कप की टीम में जगह मिल सकती है। वहीं अश्विन, युजवेंद्र चहल की भी वर्ल्ड कप की टीम में डायरेक्ट एंट्री हुई है।

वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की 15 सदस्य टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, शिखर धवन, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान) और अर्शदीप सिंह।

ALSO READ: 42 चौके और 9 छक्के…ऋषभ पंत ने गेंदबाजों की उड़ाई धज्जियां, तूफानी बल्लेबाजी करते हुए जड़ा तिहरा शतक