Placeholder canvas

शाहीन अफरीदी और रउफ की गुरबाज ने जमकर की कुटाई, अकेले ठोक दिए 151 रन, जीत गयी थी अफगानिस्तान, अंतिम ओवर में पलटा मैच, 1 विकेट से हार

आज पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच एकदिवसीय सीरीज का दूसरा मैच खेला गया. इस मैच में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने रहमानुल्लाह गुरबाज के शतक की मदद से स्कोरबोर्ड पर 302 का स्कोर लगाया. लेकिन इसके जवाब में पाकिस्तान ने एक विकेट शेष रहते स्कोर को प्राप्त कर लिया. इस रोमांचक मैच के कई पहलू और कई हीरो हैं.

रहमानुल्लाह गुरबाज ने खेली ऐतिहासिक पारी

टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई अफगानिस्तान की शुरुआत बेहद कमाल की रही. सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान के बीच 227 रनों की साझेदारी हुई. रहमानुल्लाह गुरबाज ने 151 गेंदो में 14 चौके और 3 छक्के की मदद से 151 रन बनाए. गुरबाज ने शाहीन शाह अफरीदी और हारिस रऊफ जो पाकिस्तान के ए-क्लास के गेंदबाज हैं, उनके खिलाफ खूब रन बनाए. उनका साथ जादरान ने 80 रन बनाकर दिया. इसके बाद नबी ने 29 और शहीदी ने 15 रन बनाए और अफगानिस्तान 50 ओवर में 300 रन तक पहुंच पाया. पिछले मैच में पांच विकेट लेने वाले हारिस रउफ की खूब पिटाई हुई और उनको एक भी विकेट भी नही मिला. रहमानुल्लाह गुरबाज ने पाकिस्तानी गेंदबाज की असलियत दुनिया के सामने रख दी. गुरबाज ने बताया कि शाहीन और रउफ को कैसे खेला जा सकता है.

नसीम शाह हैं अफगानिस्तान के लिये काल

301 रनों की लक्ष्य का पिछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी रही. फखर जमा ने 30 तो इमाम-उल-हक ने 91 रन बनाए. कप्तान बाबर आजम के बल्ले से 53 रनों की पारी निकली. लेकिन इसके बाद निश्चित अंतराल पर विकेट गिरते गए और पाकिस्तान छोटी-छोटी साझेदारी करते गया. मोहम्मद नबी को 2 तो फजल हक को 3 विकेट प्राप्त हुए. अंतिम ओवर की पांचवी गेंद पर नसीम शाह ने चौका लगातार पाकिस्तान को जीत दिला दी. तीन मैचो की एकदिवसीय सीरीज में पाकिस्तान 2-0 से आगे है.

ALSO READ:42 चौके और 9 छक्के…ऋषभ पंत ने गेंदबाजों की उड़ाई धज्जियां, तूफानी बल्लेबाजी करते हुए जड़ा तिहरा शतक