jasprit bumrah rinku singh and tilak varma

भारत और आयरलैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की T20 सीरीज समाप्त हो चुकी है। जिसे जसप्रीत बुमराह वाली भारतीय टीम ने 2-0 से जीतकर अपने नाम किया है। लंबे समय के बाद टीम में वापसी कर रहे जसप्रीत बुमराह ने जहां शानदार खेल का प्रदर्शन दिखाया। जिसके लिए जसप्रीत बुमराह को मैन ऑफ द सीरीज का खिताब भी दिया गया।

हालांकि जसप्रीत बुमराह को मिले इस खिताब पर फैंस के रिएक्शंस सामने आ रहे हैं। कुछ लोगों ने जसप्रीत बुमराह को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को इस अवार्ड का असली हकदार बताया है।

जसप्रीत बुमराह को अवार्ड मिलने से खुश नही हैं फैंस

बारिश की वजह से बातें तीसरे मुकाबले को रद्द करने के बाद मैच प्रेजेंटेशन हुआ। जहां जसप्रीत बुमराह को इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन के चलते मैन ऑफ द सीरीज के ख़िताब से नवाजा गया।

दो मुकाबले खेलते हुए उन्होंने चार विकेट लेने का काम किया था, जिसके चलते उन्हें यह अवार्ड मिला। लेकिन फैंस को जसप्रीत बुमराह को ये अवार्ड मिलना पसंद नहीं आया। उन्होंने उस खिलाड़ी का नाम लिया जो इस अवार्ड का असली हकदार था।

मैन ऑफ़ द सीरीज का असली हकदार था यह खिलाड़ी

दरअसल हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि रिंकू सिंह हैं, जिन्होंने आईपीएल के बाद टीम इंडिया में अपना डेब्यू दर्ज कराया और शानदार बल्लेबाजी की। रिंकू सिंह ने दूसरे मुकाबले में बेहतरीन बल्लेबाजी खेलते हुए  भारतीय टीम को जीत के शिखर पर पहुंचने में अहम भूमिका निभाई।

रिंकू सिंह ने 180.95 के स्ट्राइक रेट के साथ 38 रनों की तूफानी पारी खेली। जो उनके फैंस को काफी ज्यादा पसंद आई।

दूसरे मुकाबले में खेली थी ताबड़तोड़ पारी

आयरलैंड के खिलाफ दूसरा T20 मुकाबला 20 अगस्त को खेला गया था, जिसमें रिंकू सिंह ने काफी अहम पारी के दौरान 21 गेंद का सामना करते हुए 38 रन बनाए।

रिंकू सिंह की पारी में तीन छक्के और दो चौके शामिल थे। वहीं रिंकू सिंह की शानदार पारी के दम पर ही भारतीय टीम ने दूसरे मुकाबले में जीत को अपने नाम किया था।

ALSO READ: भारत-पाकिस्तान मैच में कौन बनेगा विजेता? सौरव गांगुली ने की भविष्यवाणी, इस टीम का लिया नाम