Placeholder canvas

IPL 2023: मैन ऑफ द मैच प्रेरक मांकड़ ने कहा, मैंने नही बल्कि इन 2 खिलाड़ियो ने जीताया मैच, इन्हें दिया अपनी सफलता का श्रेय

by Nihal Mishra

प्रेरक मांकड़: आईपीएल की सबसे बड़ी खूबसूरती यह है कि यह भारतीय युवा बल्लेबाजों को एक बेहतर मंच देता है. आईपीएल के वजह से भी हमको जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पंड्या जैसे मैच जिताऊ खिलाड़ी मिले. आज सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपरजायंट्स के मैच से भारत को एक और युवा सेंसेशन मिला है जिसका नाम प्रेरक मांकड़ है. प्रेरक ने मैच में 64 रनों की पारी खेली जिससे लखनऊ यह मैच 7 विकेट से जीत सकी.

यह मैच स्टोइनिस और पूरन के वजह से जीते~ प्रेरक मांकड़

पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में बोलते हुए मैन ऑफ द मैच रहे प्रेरक मांकड़ ने कहा कि,

‘हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण खेल, मेरा स्कोर मेरे लिए मायने नहीं रखता, मैं जिस भी टीम से खेलता हूं, मैं योगदान देना चाहता हूं. मैं स्पिनरों को हिट करने की कोशिश कर रहा था और कनेक्ट नहीं हो पा रहा था, मुझे पता था कि मयंक मुझे आउट करने की कोशिश करेंगे और मैं उनके खिलाफ घरेलू क्रिकेट में खेल चुका हूं, इसलिए मैंने मौका लिया.

मुझे यह अवसर देने के लिए प्रबंधन को धन्यवाद. मैंने नंबर 3 पर ज्यादा बल्लेबाजी नहीं की है लेकिन शीर्ष चार में बल्लेबाजी की है. मैं अपनी क्षमता और ताकत का समर्थन करता हूं, अंत में यह काम कर गया. दूसरे छोर पर जो कुछ भी होता है उसका मुझ पर कोई असर नहीं होना चाहिए और स्टोइनिस और पूरन की वजह से हमने यह गेम जीता.’

क्या हुआ मैच में?

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान एडन मार्करम ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी. हैदराबाद के तरफ से सबसे अधिक रन क्लासेन ने बनाए. क्लासेन ने 47 रन और समद ने 37 रन बनाए जिससे सनराइजर्स हैदराबाद 20 ओवर में 182 रन बना सकी.

इसके जवाब में गौतम गंभीर ने युवा बल्लेबाज प्रेरक मांकड़ पर भरोसा जताया और उन्हें तीन नम्बर पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा. प्रेरक ने नाबाद 64 रन बनाए जिसके लिए उनको मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला. बाकि मार्कस स्टोइनिस ने 40 और निकोलस पूरन ने 44 रनों की पारी खेली. इस जीत के साथ लखनऊ सुपरजायंट्स टाॅप चार में पहुंच गई है.

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00