praveen kumar accident

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पिछले साल एक कार एक्सीडेंट का शिकार हो गए थे। इस दौरान खिलाड़ी को गंभीर चोट आई थी, जिसमें वह  बुरी तरह घायल हो गए थे। ऐसा ही कुछ अब एक अन्य खिलाड़ी के साथ हुआ है। दरअसल, टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज़ रहे प्रवीण कुमार अब एक कार एक्सीडेंट का शिकार हो गए हैं।

बाल-बाल बचे प्रवीण कुमार

बता दें कि उक्त घटना उत्तर प्रदेश के मेरठ की है। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज रहे प्रवीण कुमार अपने बेटे के साथ पांडव नगर की ओर जा रहे थे। तभी एक कैंटर ने उनकी लैंड रोवर कार को ज़ोर से टक्कर मारी, जिससे वह बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। गनीमत ये रही कि क्रिकेटर और उनके पुत्र को इस हादसे में किसी तरह की कोई चोट नहीं आई। दोनों पूरी तरह सुरक्षित हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस हादसे के तुरंत बाद मौके पर मौजूद लोगों ने कैंटर चालक को पकड़ लिया और उसकी जमकर कुटाई कर दी। इसके बाद स्थानीय पुलिस को सौंप दिया।

घटनास्थल पर मौजूद लोगों का कहना है कि टीम इंडिया के तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार नियमित स्पीड में ही चल रहे थे। कैंटर चालक की गलती की वजह से उनके साथ ये हादसा हुआ।

2008 में किया वनडे डेब्यू

गौरतलब है कि प्रवीण कुमार ने टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है। उन्होंने अपने करियर में 6 टेस्ट, 68 वनडे और 10 टी20 मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने क्रमशः 27 विकेट, 77 विकेट और 8 विकेट चटकाए हैं।

तेज गेंदबाज ने भारत के लिए अपना आखिरी मुकाबला साल 2012 में खेला था। तेज गेंदबाज उत्तर प्रदेश के मेरठ में ही जन्में हैं। उन्होंने साल 2008 में पाकिस्तान के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था।

शुरुआती दिनों में वह अपनी स्विंग की क्षमता के लिए काफी पॉपुलर थे लेकिन फॉर्म में कमी के कारण उन्हें कई बार टीम से बाहर भी होना पड़ा।

ALSO READ: कम सैलरी होने की वजह से मुख्य चयनकर्ता नहीं बनना चाहते थे अजित आगरकर, BCCI ने बदला अपना नियम, अब मिलेंगे इतने करोड़!

Published on July 5, 2023 4:06 pm