जिम्बाब्वे के खिलाफ इस खिलाड़ी की वजह से शर्मनाक रिकॉर्ड बना गया भारत, अब दूसरे वनडे में इसे बाहर कर केएल राहुल देंगे इन्हें मौका
जिम्बाब्वे के खिलाफ इस खिलाड़ी की वजह से शर्मनाक रिकॉर्ड बना गया भारत, अब दूसरे वनडे में इसे बाहर कर केएल राहुल देंगे इन्हें मौका

भारत और जिंबाब्वे (IND vs ZIM) के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज का आगाज गुरुवार को हरारे में हो चुका है। सीरीज के पहले मैच में केएल राहुल की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए 10 विकेट से जीत हासिल की और सीरीज में 1-0 की शुरुआती बढ़त हासिल कर ली। 

पहले वनडे में भारतीय गेंदबाजों ने पहले कसी हुई गेंदबाजी करते हुए मेजबान टीम को 40.3 ओवर में 189 रन बनाने दिए। इसके बाद जीत के लिए मिले 190 रन के लक्ष्य को 10 विकेट रहते हासिल कर लिया। ऐसे में टीम इंडिया की नजर शनिवार को खेले जाने वाले दूसरे मुकाबले में जीत के साथ सीरीज पर कब्जा करने पर होगी।

इस खिलाड़ी को होना पड़ेगा बाहर

प्रसिद्ध कृष्णा

तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को अगले मैच में ड्रॉप किया जा सकता है। कुछ समय से देखा गया है कि प्रसिद्ध कृष्णा के पास रन रोकने की क्षमता नहीं है। प्रसिद्ध कृष्णा का प्रदर्शन इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ भी उतना खास नही रहा था। 

प्रसिद्ध मैच में विकेट लेने में तो कामयाब रहे थे, लेकिन जब रन रोकने की बात होती है तो ऐसे में वह इतना अच्छा नही कर पा रहे हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में उन्होंने किफायती गेंदबाजी नही की थी जिसको लेके उनकी आलोचना भी हुई थी। 

ALSO READ: IND vs ZIM: क्या दूसरे मैच में बारिश खराब करेगी खेल का मजा? जानिए कैसा होगा मैच के दौरान मौसम और पिच का मिजाज

इस गेंदबाज को मिलेगा प्लेइंग इलेवन में जगह

आवेश खान

भारत और जिम्बाब्वे के बीच दूसरे वनडे मैच में आवेश खान को मौका मिल सकता है। केएल राहुल आवेश खान को प्रसिद्ध कृष्णा की जगह मौका दे सकते हैं। साथ ही आवेश खान को एशिया कप के लिए भी भारतीय टीम में जगह मिली है। 

आवेश के लिए भी पिछली हुई कुछ सीरीज में कई मैच साधारण रहे थे। वह पूरी तरह अच्छी लय में नही हैं। ऐसे में उनका लय में आना जरूरी है और एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन करना काफी अहम है। साथ ही बता दे कि जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत की वनडे क्रिकेट में 2013 के बाद से यह लगातार 13वीं जीत थी। टीम आज तक एक भी मैच नहीं हारी है। 

ALSO READ: संन्यास के 4 साल बाद मैदान पर वापसी को तैयार है TEAM INDIA का ये खिलाड़ी, भारत को जीता चूका है 2 विश्व कप

Published on August 19, 2022 9:55 pm