संन्यास के 4 साल बाद मैदान पर वापसी को तैयार है TEAM INDIA का ये खिलाड़ी, भारत को जीता चूका है 2 विश्व कप
संन्यास के 4 साल बाद मैदान पर वापसी को तैयार है TEAM INDIA का ये खिलाड़ी, भारत को जीता चूका है 2 विश्व कप

Legends League Cricket : भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के फैंस के लिए एक खुशी की खबर सामने आई है। आईसीसी टी20 विश्व कप और आईसीसी वनडे विश्व कप 2011 का मैच विनर खिलाड़ी चार साल के लंबे वक्त के बाद मैदान पर नजर आने वाला है। भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए ये खबर काफी मनोरंजक जीने वाली हैं।

टीम इंडिया का दिग्गज बल्लेबाज अब एक बार फिर अपने बल्ले के दम कर मैदान पर मैच पलटने के लिए तैयार है। ये खिलाड़ी मैदान पर लीजेंड्स लीग क्रिकेट में वापसी करता नजर आयेगा।

मैदान पर लौटने जा रहें हैं 2011 विश्व कप के मैच विनर खिलाड़ी

लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) के जरिए पूर्व भारतीय क्रिकेटर और विश्व के अन्य नामचीन खिलाड़ियों को फैंस के साथ मैदान पर एक और मौका मिलता है। लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) का दूसरा सीजन अगले महीने 17 सितंबर से शुरू होने का रहा है। इस सीजन में अब टीम इंडिया के मैच विनर सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) एक बार फिर अपने बल्ले का जोर दिखाते नजर आयेंगे।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे सीजन में खेलने की पुष्टि खुद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कर दी है। गौतम गंभीर ने क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद राजनीति में कदम रखा, लेकिन एक बार फिर फैंस को उनका जलवा मैदान कर देखने को मिलने वाला है।

गौतम गंभीर वापसी के लिए हैं उत्साहित

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने लीजेंड्स लीग क्रिकेट के लिए जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा

“मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मैंने 17 सितंबर से आगामी लीजेंड्स लीग क्रिकेट में भाग लेने के लिए कमिट किया है। मैं एक बार फिर क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने के लिए उत्साहित हूं। वर्ल्ड क्रिकेट की चमक-दमक के साथ एक बार फिर कंधे से कंधा मिलाकर चलना मेरे लिए सौभाग्य और सम्मान की बात होगी”।

साथ ही लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) के सीईओ रमन रहेजा ने गौतम गंभीर के खेलने को लेकर कहा

“क्रिकेट के मैदान पर गंभीर के योगदान को कौन भूल सकता है? गौतम गंभीर ने भारत को वर्ल्ड कप विजेता बनाया है। गंभीर के आने से लेजेंड्स लीग क्रिकेट का अनुभव और शानदार होने वाला है”।

Also Read : IND vs ZIM: मैच से पहले राष्ट्रगान के दौरान ईशान किशन पर हुआ आत्मधाती हमला, खिलाड़ी की हालत खराब, देखें वीडियो

2011 विश्व कप की फाइनल की यादगार पारी

आईसीसी वन डे विश्व कप 2011 के फाइनल मैच में गौतम गंभीर ने मैच विनर पारी लगातार गिरते विकेट के बाद खेली थी। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में उन्होंने इस फाइनल मैच में 97 रन की बेहतरीन खेलकर टीम को चैंपियन बनने में मदद की। साथ ही 2007 टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भी गौतम गंभीर ने 75 रन मैच विनर पारी खेली थी।

आईपीएल में दो बार अपनी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स को खिताब जीता चुके हैं और अब आईपीएल की फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स की कोचिंग टीम का हिस्सा हैं।

Also Read : “भारतीय टीम डरी हुई है” टी20 विश्व कप से पहले ऋषभ पंत ने खोली अपने ही टीम की पोल, जानिए क्यों कही ये बात