Placeholder canvas

IPL 2023, DC vs PBKS, POINTS TABLE: पॉइंट्स टेबल में पंजाब किंग्स ने कर दिया खेल, दिल्ली को हराकर प्लेऑफ की दौड़ से किया बाहर

पॉइंट्स टेबल: इंडियन प्रीमियर लीग का 59 वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स -पंजाब किंग्स के बीच में खेला गया। दोनों के बीच यह मुकाबला दिल्ली के गण अरुण जेटली स्टेडियम में हुआ । इस मुकाबले में शिखर धवन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए। जिसके बाद लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी दिल्ली की टीम महज 136 रन बनाकर ही ढेर हो गई। इस मुकाबले के बाद ही दिल्ली की टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है।

Read More : ‘दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज हमसे कहीं बेहतर थे’ हार के बाद भड़के कप्तान फाफ डू प्लेसिस, अपने ही बल्लेबाजों को लगाई फटकार

पॉइंट्स टेबल का समीकरण

बात अगर पंजाब और दिल्ली के बीच मुकाबले के बाद प्वाइंट्स टेबल की करें तो गुजरात की टीम 16 अंकों के साथ पहले नंबर पर मौजूद है। वहीं चेन्नई की टीम दूसरे नंबर पर जबकि मुंबई की टीम ने तीसरे नंबर पर अपनी जगह को पक्का किया हुआ है। लखनऊ चौथे नंबर पर विराजमान है जबकि राजस्थान अंक तालिका में पांचवें नंबर पर है।

निचले क्रम में मौजूद है यह टीमें

पॉइंट्स टेबल में अगर बात बाकी टीमों की करें तो नंबर 6 पर पंजाब की टीम मौजूद है। जबकि नंबर 7 पर आरसीबी ने अपनी जगह बनाई है। नंबर आठ पर कोलकाता मौजूद है तो वही नंबर 9 मुकाबले जीतकर हैदराबाद मौजूद है। जबकि आखिरी दसवें नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स मौजूद है।

Read More : डेविड वॉर्नर ने जीत के बाद माना RCB के इस गेंदबाज से पूरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम थी भयभीत