Placeholder canvas

Duleep Trophy में इन 3 बल्लेबाजों ने मचाया गदर, अब टीम इंडिया में सीधें होगी एंट्री

इस बार दिलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy) बेहद ही रोचक और मजेदार रहा, जहां फाइनल मुकाबला वेस्ट जोन पर साउथ जोन की जीत के साथ समाप्त हुआ. आपको बता दें कि जिस तरह टीम इंडिया में इस बदलाव का दौर चल रहा है ऐसे में यह कहना पूरी तरह से सही होगा कि घरेलू टूर्नामेंट में कमाल दिखाने वाले खिलाड़ियों को टीम इंडिया में मौका दिया जा सकता है.

दलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy) में इस वक्त तीन ऐसे खिलाड़ी रहे हैं, जिन्होंने अपने बल्ले से कहर मचाया है और अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत टीम इंडिया में जगह बनाने की दावेदारी भी पेश करते नजर आ रहे हैं.

विद्वत कावेरप्पा

आने वाले वक्त में भारतीय टेस्ट टीम को कई ऐसे धाकड़ खिलाड़ियों की जरूरत है जिनकी फॉर्म और फिटनेस पूरी तरह से टीम इंडिया में खेलने योग्य हो. इसमें एक नाम विदवत कावेरप्पा का आता है जो फाइनल में मैन ऑफ द मैच रहे और उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया.

नई गेंद से स्विंग और पुरानी गेंद से रिवर्स स्विंग कराने की क्षमता भी उनके अंदर नजर आती है. अगर वह थोड़ी रफ्तार और बढ़ाते हैं तो फिर टीम इंडिया में उन्हें बतौर तेज गेंदबाज मौका दिया जा सकता है.

निशांत सिंधु

वह दिलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy).में प्रतिभाशाली खिलाड़ियों में से एक है जो जल्द ही टीम इंडिया में डेब्यू कर सकते हैं. अगर टीम इंडिया को रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल के बैकअप की तलाश है तो निशांत संधू को तैयार करके टीम इंडिया में मौका देने के बारे में सोचा जा सकता है. बल्ले और गेंद दोनों से ही यह खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं.

हर्षित राणा

इस खिलाड़ी ने भी दिलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy) में बल्ले से जमकर कहर मचाया है. इमर्जिंग एशिया कप में रवाना होने से पहले उन्होंने इस टूर्नामेंट में 7 विकेट लिए.

दलीप ट्रॉफी की तरह हर्षित राणा आगे भी अपने प्रदर्शन को जारी रखते हैं तो फिर टीम इंडिया में इन्हें मौका मिलना तय है. इह खिलाड़ी को टीम इंडिया की लंबी रेस का घोड़ा कहा जाता है जो भारत के लिए कमाल दिखा सकते हैं.

Read More :IND vs WI: वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज के साथ ही खत्म हुआ इस भारतीय खिलाड़ी का करियर, BCCI ने मौका देकर अपने ही पैरो पर मारी कुल्हाड़ी!