BUMRAH AND SHAMI

भारत और वेस्टइंडीज के बीच इस वक्त दो मैचों की टेस्ट सीरीज चल रही है, जहां दूसरा मुकाबला पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जा रहा है. आपको बता दें कि इस वक्त टीम इंडिया (Team India) बदलाव के दौर से गुजर रही है, जहां दूसरे मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा ने एक ऐसे खिलाड़ी का डेब्यू करवाया है, जिसने वेस्टइंडीज की टीम को पूरी तरह से तहस-नहस करके रख दिया.

क्रिकेट एक्सपर्ट्स का कहना है कि इस खिलाड़ी के अंदर जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी से भी खतरनाक गेंदबाजी करने की क्षमता है, जो विपक्षी बल्लेबाज को पूरी तरह से कमजोर करने की काबिलियत रखते हैं.

इस खिलाड़ी ने गेंद से मचाया कहर

हम टीम इंडिया (Team India) के जिस घातक गेंदबाज की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं मुकेश कुमार हैं जिन्होंने इससे पहले आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए 10 मैचों में 7 विकेट हासिल किए थे. अब इस खिलाड़ी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में डेब्यू करते हुए कमाल का प्रदर्शन दिखाया है. यही वजह है कि आने वाले समय में इस खिलाडी़ की टीम इंडिया (Team India) में जगह पक्की हो सकती है.

आपको बता दें कि बंगाल के लिए मुकेश कुमार ने 39 फर्स्ट क्लास मैच में 149 विकेट झटके हैं, जहां उन्होंने आठ बार पारी में 4 विकेट लेने का भी कारनामा किया है.

बिहार से है गहरा नाता

टीम इंडिया (Team India) के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज और बाएं हाथ के बल्लेबाज मुकेश कुमार बिहार के गोपालगंज के रहने वाले हैं, जो एक साधारण परिवार से ताल्लुक रखते हैं.

आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स ने इस खिलाड़ी को 5.50 करोड़ रुपए में खरीदा था जो अपने बेस प्राइस से करीब 28 गुना ज्यादा कीमत में बिके और अगर उनका यही प्रदर्शन जारी रहता है तो वह टीम इंडिया (Team India) के लिए तूरूप का इक्का साबित हो सकते है.

Read More: REPORTS: आयरलैंड दौरे पर भारत को मिलेंगे नये कोच और कप्तान, हार्दिक पंड्या, रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ बैठेंगे बाहर

Published on July 24, 2023 12:50 pm