Placeholder canvas

REPORTS: आयरलैंड दौरे पर भारत को मिलेंगे नये कोच और कप्तान, हार्दिक पंड्या, रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ बैठेंगे बाहर

वेस्टइंडीज के साथ सीरीज खत्म करने के बाद भारतीय टीम को अगस्त के महीने में ही आयरलैंड का दौरा करना है। जहां भारत को आयरलैंड के साथ तीन मैचों की T20 सीरीज खेलनी है। दोनों देशों के बीच यह सीरीज 18 अगस्त से खेली जाएगी। जहां इस सीरीज में बीसीसीआई हार्दिक पंड्या की कप्तानी में ज्यादातर युवा खिलाड़ियों को मौका देने के बारे में सोचेगी, तो वहीं इस सीरीज से पहले एक बड़ा अपडेट सामने आया है, क्या है पूरी कहानी आइये बताते हैं?

आयरलैंड के खिलाफ T20 सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे हार्दिक पंड्या

जानकारी के लिए बता दें कि भारत की T20 कप्तान हार्दिक पंड्या और सलामी बल्लेबाज के तौर पर शानदार प्रदर्शन दिखाने वाले शुभमन गिल को आगामी दो बड़े टूर्नामेंट यानी कि एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप को देखते हुए दोनों खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है।

हार्दिक पंड्या भारत की वनडे टीम का एक अहम हिस्सा है ऑलराउंडर होने के नाते टीम को संतुलन में बड़ी भूमिका निभाते हैं, तो वहीं शुभमन गिल एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं। टीम प्रबंधन और राष्ट्रीय चयन समिति उन्हें लेकर के एहतियात बरतना चाहती है।

वनडे वर्ल्ड कप में उप कप्तान बन सकते हैं हार्दिक पंड्या

दरअसल बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई से बातचीत करते हुए बड़ा बयान दिया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि

“अभी कुछ तय नहीं है और यह इस पर भी निर्भर होगा कि वनडे और टी20 के बाद हार्दिक कैसा महसूस करते हैं। इसमें उन्हें काफी यात्रा करनी होगी और फ्लोरिडा से डबलिन का सफर करने से पहले तीन दिन का ही समय है। उन्होंने कहा कि विश्व कप को देखते हुए कार्यभार प्रबंधन जरूरी है। विश्व कप में वह उपकप्तान भी हैं।”

भारतीय टीम के कोचिंग स्टाफ को दिया जाएगा आराम

भारतीय टीम का शेड्यूल काफी ज्यादा व्यस्त है वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत को दो टेस्ट तीन वनडे और पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है और उसके तुरंत बाद आयरलैंड का भी दौरा करना है। जहां 5 दिन के अंदर ही टी-20 मुकाबले खेले जाएंगे।

हालांकि उसके तुरंत बाद भारत को एशिया कप और एशिया कप के बाद वनडे वर्ल्ड कप में भी भाग लेना है जिसको देखकर भारतीय टीम के खिलाड़ियों के साथ-साथ भारतीय टीम के पूरे कोचिंग स्टाफ को भी आराम देने की बात चल रही है।

ALSO READ: शराब, सिगरेट के शौक़ीन हैं ये 3 भारतीय खिलाड़ी, सरेआम कैमरे में गंदी हरकते करते हुए हो चुके हैं स्पॉट