यूएई लीग में हिस्सा लेगी Mumbai Indians, रोहित शर्मा की जगह ये दिग्गज होगा टीम का कप्तान, ये 14 खिलाड़ी होंगे टीम का हिस्सा
यूएई लीग में हिस्सा लेगी Mumbai Indians, रोहित शर्मा की जगह ये दिग्गज होगा टीम का कप्तान, ये 14 खिलाड़ी होंगे टीम का हिस्सा

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में अगले साल यानी 2023 में होने वाली टी20 लीग में Mumbai Indians की भी एक टीम है, जिसे एमआई एमिरेट्स नाम दिया गया है। इंटरनेशनल लीग टी20 के उद्घाटन संस्करण से पहले आधिकारिक तौर पर मुंबई अपनी टीम की घोषणा कर दी है। 

पोलार्ड और बोल्ट जैसे दिग्गज हैं टीम में शामिल

पांच बार आईपीएल जीतने वाली टीम मुंबई इंडियंस ने इस टीम में अनुभवी खिलाड़ियों के साथ-साथ युवाओं को भी जगह दी है। मुंबई इंडियंस ने टीम में अपने कई पूर्व और वर्तमान खिलाड़ियों को शामिल किया है। इनमें वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड, ड्वेन ब्रावो, निकोलस पूरन और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट शामिल हैं।

इससे पहले मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी ने साउथ अफ्रीका में होने वाली नई टी20 लीग में भी केप टाउन फ्रेंचाइजी खरीदी थी। उनके अलावा चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स ने भी साउथ अफ्रीका की टी20 लीग में फ्रेंचाइजी खरीदी है। 

एमआई अमीरात द्वारा चुने गए अन्य अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों में अनुभवी दक्षिण अफ्रीकी स्पिनर इमरान ताहिर, अफगानिस्तान की तिकड़ी नजीबुल्लाह जादरान, फजलहक फारूकी और जहीर खान शामिल हैं।

14 सदस्यीय टीम में सबसे ज्यादा संख्या वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों की है। इसमें मुंबई इंडियंस के दिग्गज खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड, ड्वेन ब्रावो, सनराइजर्स हैदराबाद के निकोलस पूरन के अलावा आंद्रे फ्लेचर भी शामिल हैं।

ALSO READ:

अगले साल जनवरी में शुरू होगी लीग

मुंबई की इस एमिरेट्स की टीम में वेस्टइंडीज के 4, इंग्लैंड और अफगानिस्तान के तीन-तीन खिलाड़ी, स्कॉटलैंड के दो, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के एक-एक खिलाड़ी शामिल हैं। अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने जून में यह घोषणा की थी कि यूएई इंटरनेशनल टी20 लीग का पहला सीजन 6 जनवरी से 12 फरवरी 2023 तक खेली जाएगा। 

MI एमिरेट्स की टीम

ड्वेन ब्रावो (वेस्टइंडीज), निकोलस पूरन (वेस्टइंडीज), कायरन पोलार्ड (वेस्टइंडीज), ट्रेंट बोल्ट (न्यूजीलैंड), आंद्रे फ्लेचर (वेस्टइंडीज), इमरान ताहिर (दक्षिण अफ्रीका), विल स्मीड (इंग्लैंड), समित पटेल (इंग्लैंड), जॉर्डन थॉम्पसन (इंग्लैंड), जहीर खान (अफगानिस्तान), नजीबुल्लाह जादरान (अफगानिस्तान), फारुकी (अफगानिस्तान), ब्रैडली व्हील (स्कॉटलैंड) और बास डी लीडे (स्कॉटलैंड)।

ALSO READ: इन 5 खिलाड़ियों ने ले रखा है अपने क्रिकेट बोर्ड से पंगा, सरेआम अपने ही देश की किया था आलोचना, लिस्ट में 2 भारतीय भी शामिल