इन 5 खिलाड़ियों ने ले रखा है अपने क्रिकेट बोर्ड से पंगा, सरेआम अपने ही देश की किया था आलोचना, लिस्ट में 2 भारतीय भी शामिल
इन 5 खिलाड़ियों ने ले रखा है अपने क्रिकेट बोर्ड से पंगा, सरेआम अपने ही देश की किया था आलोचना, लिस्ट में 2 भारतीय भी शामिल

किस खिलाड़ी को टीम में शामिल करना और किसे टीम से बाहर करना है, ये सारे फैसले क्रिकेट बोर्ड की तरफ से लिए जाते हैं. न सिर्फ खिलाड़ी बल्कि पूरी टीम के लिए फैसले क्रिकेट बोर्ड ही करता है. एक क्रिकेट बोर्ड तय करता है कि उसकी टीम कहां, कब और किसके खिलाफ कौन सी सीरीज़ खेलेगी.

क्रिकेट बोर्ड की रिस्पेक्ट करना हर खिलाड़ी का कर्तव्य होता है, लेकिन कुछ खिलाड़ी इसका लिहाज नहीं करते हैं और अपने ही बोर्ड की धज्जियां उड़ा देते हैं. हम आपको ऐसे ही पांच खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं.

1. केविन पीटरसन

Kevin-Pietersen

इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज़ केविन पीटरसन(KEVIN PIETERSEN) ने साल 2012 में सिर्फ इसलिए वनडे क्रिकेट को अलविदा कहे दिया था, क्योंकि ईसीबी ने उन्हें आईपीएल खेलने की इजाज़त नहीं दी थी. इस घटना के बाद उन्हें बोर्ड से अलग कर दिया गया था और उन्होंनें खुलकर ईसीबी की आलोचना की थी.

2. अंबाती रायडू

AMBATI RAYUDU

भारतीय बल्लेबाज़ अंबाती रायडू(AMBATI RAYADU) ने साल 2019 में बीसीसीआई के साथ कुछ बत्तमीज़ी की थी, जिसके बाद उन्हें कभी टीम में दुबारा नहीं शामिल किया गया. दरसल, साल 2019 के वर्ल्ड कप में उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया था, उनकी जगह टीम में विजय शंकर को शामिल किया गया था. इसके बाद उन्होंने बीसीसीआई को निशाने पर रखते हुए कहा था ‘विश्व कप देखने के लिए अभी-अभी 3D चश्मा ऑर्डर किया गया है.’

3. मोहम्मद आमिर

Mohammad Amir

पूर्व पाकिस्तान तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद आमिर(MOHAMMAD AAMIR) को पहले साल 2010 में स्पॉट फिक्सिंग के चलते गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद साल 2017 में उन्होंने टीम में वापसी की थी और वो टीम के लिए अच्छा भी कर रहे थे. लेकिन अचानक उन्होंने साल 2020 में क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था. संन्यास के बाद उन्होंने टीम के हेड कोच मिस्बाह उल हक़ और बॉलिंग कोच वकार यूनुस पर उत्पीड़न के आरोप लगाए थे.

4. रिद्धिमान साहा

wriddhiman saha

भारतीय टीम के विकेटकीप बल्लेबाज़ एक बार इशारों-इशारों में बीसीसीआई को निशाने पर ले चुके हैं. साहा ने कहा था कि राहुल द्रविड़ ने उनसे रिटायमेंट के बारे में सोचने के लिए कहा था, जबकि सौरव गांगुली ने उन्हें टीम में बनाए रखने की सलाह दी थी. साहा फिलहाल टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हैं.

ALSO READ: India Team: बीसीसीआई ने अचानक बदला कप्तान दिग्गज कप हटाकर इस युवा खिलाड़ी को सौंपी टीम की कमान

5. ड्वेन ब्रावो

Dwayne Bravo

वेस्टइंडीज के खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो ने अपने क्रिकेट बोर्ड की खुलकर आलोचना की थी. उन्होंने कहा था कि उनके बोर्ड ने उनकी और टीम की किसी तरह से कोई मदद नहीं की थी. ब्रावो की इस बात पर टीम के कई खिलाड़ियों ने उनका साथ दिया था.

ALSO READ: Asia Cup 2022: भारत और पाकिस्तान दोनों टीमों का हुआ ऐलान, एशिया कप में ऐसी होगी दोनों की प्लेइंग 11, जानिए किन्हें मिलेगी जगह